सपने में सांप को देखना- शुभ है या अशुभ | Sapne Me Saap Dekhna- सपने में सांप देखना

सपने में सांप को देखना- शुभ है या अशुभ | Sapne Me Saap Dekhna- सपने में सांप देखना

प्यारे दोस्तों, क्या आपने भी सपने में कभी सांप देखा है, क्या आपने सपने में कभी सांप को पीछा करते हुए देखा है, सांप एक ऐसा जीव है जिसको देखकर के हर कोई डर जाता है। चाहे फिर वह सपने में हो या हकीकत में। सांप का नाम लेने से ही कई लोगों को तो बहुत ज्यादा डर लगने लगता है। 

कई बार लोग सपने में सांप देखते हैं और न केवल देखते ही हैं बल्कि कभी-कभी तो सांप का डसना या सांप का पीछा करना अलग-अलग रंग के सांप आदि भी लोग देखते हैं। इसके बाद या तो डर की वजह से उनका सपना तुरंत टूट जाता है अथवा सुबह होते ही उनको इस भयानक सपने का डर सताने लगता है। 

जी हां, आज के इस आर्टिकल में हम आपको सपने में सांप देखना शुभ माना जाता है अथवा अशुभ, सपने में सांप देखने का मतलब क्या है, क्या सपने में सांप को देखना किसी बहुत बड़ी बुरी घटना की ओर संकेत करता है‌, सपने में विभिन्न प्रकार के सांप देखने का क्या क्या फल है, स्वप्न में सांप देखना- इससे जुड़ी हर प्रकार की जानकारी देने जा रहे हैं। 

विशेष रूप से आज के इस आर्टिकल में हम आपको सपने में सांप को देखना शुभ होता है अथवा अशुभ। इससे जुड़ी हर प्रकार की जानकारी प्रदान कर रहे हैं। अतः यदि आप भी सपने में सांप को देखने का वास्तविक फल जानना चाहते हैं तो इस आर्टिकल को अंत तक पढ़ते रहिए। स्वप्न में सांप देखना- Sapne Me Saap Dekhna, Sapne Mein Saamp Dekhna


सपने में सांप को देखना- शुभ है या अशुभ- Sapne Me Saap Dekhna

अक्सर लोगों के मन में यह सवाल रहता है कि सपने में सांप देखना शुभ है या अशुभ , क्या सपने में सांप देखने के बाद कोई बुरी घटना घटती है। स्वप्न शास्त्र की बात करें तो सपने में सांप देखना अशुभ माना जाता है। 

सपने में किसी भी प्रकार का सांप देखना अच्छा नहीं माना गया है। विशेष परिस्थितियों में यह शुभ हो सकता है लेकिन सामान्यतः सपने में सांप को देखना अनिष्ट की आशंका का संकेत करने वाला होता है। 

इसके अतिरिक्त सपने में सांप देखने का फल इस बात पर भी निर्भर करता है कि आप किस स्थिति में सांप को देख रहे हैं, किस रंग का सांप देख रहे हैं, क्या सांप आपका पीछा कर रहा है इत्यादि। सपने में विभिन्न प्रकार के सांप देखना एवं उनका फल नीचे तालिका के माध्यम से स्पष्ट किया गया है। सपने व उनका मतलब 👇👇

  • बहुत सारे सांप देखना- अशुभ
  • लाल सांप देखना- धोखा मिलना

  • सफेद सांप देखना- किस्मत खुलना

  • बार बार सांप देखना- पितृ दोष संकेत

  • सांप के दांत देखना- धोखा मिलने की आशंका

  • सांप का फन देखना संपत्ति लाभ
  • सांप का डसना- गंभीर रोग का संकेत
  • सांप का पीछा करते हुए देखना- डर का संकेत

  • मरा हुआ सांप देखना- राहु दोष का संकेत

  • सांप और नेवले की लड़ाई देखना- उलझन में फंस ना

  • बिल में जाते हुए सांप देखना- धन लाभ



इसे भी दबाएँ-  सपने में खुद पर हमला होते हुए देखना-जानिए रहस्य

इसे भी दबाएँ-  जानिए- कालसर्प दोष को दूर करने का 1 रामबाण उपाय  💚

इसे भी दबाएँ-  जानिए, हैरान कर देने वाले- कामाख्या देवी मंदिर के रहस्य 💚

इसे भी दबाएँ-  जानिए, सोमवार व्रत के कुछ विशेष नियम- सोमवार व्रत के नियम 💚

इसे भी दबाएँ-  क्या औरतों को शनिदेव की पूजा करनी चाहिए या नहीं 💚



प्यारे दोस्तों, सपने में सांप को देखने के बारे में उपरोक्त तालिका के माध्यम से आप स्पष्ट रूप से समझ सकते हैं। इसके अतिरिक्त सपने में सांप देखने के रहस्य एवं सपने में सांप देखने से जुड़ी कुछ विशेष बातें यहां बताई गई है। 

ध्यान देने वाली बात यह है कि हमेशा सपने में सांप देखना अशुभ ही नहीं होता है। बल्कि कुछ स्थितियों में सपने में सांप देखना शुभ भी माना जाता है। 

आइए जानते हैं सपने में सांप देखना शुभ कब व किन परिस्थितियों में होता है। Sapne Me Saap Dekhna, Sapne Mein Saanp Dekhna, Sapne Mein Saamp Dekhna - स्वप्न में सांप देखना- रहस्य 

सपने में सांप को देखना- शुभ है या अशुभ | Sapne Me Saap Dekhna- सपने में सांप देखना


सपने में सांप दिखने के रहस्य

स्वप्न शास्त्र के अनुसार कुछ विशेष परिस्थितियों में यदि आप सपने में सांप देखते हैं तो इसके बहुत ही अच्छे फल होते हैं। इन सब का वर्णन नीचे किया गया है। 

  • मंदिर में सांप देखना- मनोकामना पूर्ति

  • पेड़ पर चढ़ते हुए सांप देखना- तरक्की का संकेत

  • शिवलिंग पर सांप देखना- शिव की कृपा होना


  1. यदि सपने में मंदिर में सांप जाते हुए दिखाई देता है तो यह शुभ संकेत माना जाता है। मंदिर में सांप जाते हुए देखना इस बात का संकेत करता है कि आपकी मनोकामना अर्थात इच्छा जल्दी ही पूर्ण होने वाली है।
  2. यदि कोई व्यक्ति सपने में सांप को पेड़ पर चढ़ते हुए देखता है तो यह भी इस बात का संकेत करता है कि आपके जीवन में तरक्की होने वाली है और यदि आपका पैसा रुका हुआ है तो वह भी आपको शीघ्र मिलने वाला है।
  3. सपने शिवलिंग पर लिपटा हुआ सांप देखना बहुत ही शुभ माना जाता है। यह भगवान शिव की कृपा की ओर संकेत करता है। समस्त प्रकार के मनोरथ पूर्ण होने की ओर भी संकेत करताहै। 
  4. यदि सपने में पेड़ से उतरते हुए सांप दिखाई दे तो इसका सीधा सीधा मतलब है कि निश्चित रूप से धन की प्राप्ति होने वाली है। ऐसा सपना देखना बहुत दुर्लभ भी माना जाता है।
  5. सपने में सफेद सांप देखना बहुत दुर्लभ माना गया है। यदि कोई सपने में सफेद सांप देखता है तो यह धन प्राप्ति की ओर संकेत करता है।
  6. कई बार सपने में नाग नागिन अथवा सांपों का जोड़ा दिखाई देता है। यह स्वप्न शास्त्र के अनुसार अशुभ माना जाता है। यदि आपको भी ऐसा सपना दिखाई दे तो समझ ले कि कोई बड़ी हानि होने वाली है। अतः सतर्क रहना चाहिए।
  7. सपने में सुनहरा एवं चमकीला सांप देखना भी बहुत शुभ माना जाता है। इस सपने का मतलब होता है कि आप पर अपने पूर्वजों की कृपा होने वाली है और किस्मत भी खुलने वाली है।
  8. सपने में अथवा हकीकत में खुदाई करते हुए सांप देखना अति शुभ माना जाता है। यदि कोई व्यक्ति खुदाई करते हुए सांप को देखें तो इसका सीधा सीधा मतलब है कि जमीन पर बहुत ज्यादा उन्नति होने वाली है। अक्सर आपने यह जरूर सुना होगा कि यदि जमीन खोदते समय वहां से सांप निकल जाए तो यह समृद्धि का सूचक होता है।


इसे भी दबाएँ-  महामृत्युंजय मंत्र में छिपा है सभी समस्याओं का समाधान 💚

इसे भी दबाएँ-  सभी ग्रहों की शान्ति का अचूक असरदार उपाय 💚

इसे भी दबाएँ-  पति पत्नी को किस दिशा में सोना चाहिए- जानिए वास्तु का गुप्त रहस्य 💚

इसे भी दबाएँ-  हनुमान जी को प्रसन्न करने के उपाय एवं मंत्र 💚



सपने में लाल सांप देखने का मतलब क्या होता है?

यदि आपने सपने में लाल सांप देखा है तो यह आपके लिए एक बहुत ही खतरनाक संकेत हो सकता है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में लाल सांप देखने का मतलब होता है कि आपको कोई बेवकूफ बना रहा है और आपको धोखा मिलने वाला है. ऐसे में आपको सतर्क रहने की बहुत ज्यादा आवश्यकता है। आपका कोई गलत फायदा उठाता है यदि आपने सपने में लाल सांप देखा हो।


गर्भवती महिला सपने में सांप दिखे तो क्या होता है?प्रेगनेंसी में सपने में सांप को देखना

यदि कोई गर्भवती महिला सपने में सांप देखती है तो इसके विभिन्न संकेत होते हैं। यह निर्भर करता है कि आप किस प्रकार का सांप देख रहे हैं, किस रंग का सांप आप सपने में देख रहे हैं।

यदि कोई गर्भवती महिला सपने में हरे रंग का सांप देखती है तो इसका सीधा-सीधा अर्थ होता है कि उसके गर्भ में पल रहे बच्चे का विकास बहुत अच्छे से हो रहा है और आने वाला समय उसके लिए बहुत अच्छा है।


सपने में नाग सांप को देखना- Aapne Mein Naag Saap Dekhna

कई बार लोग सपने में नाग वाला सांप देखते हैं। अर्थात बड़ा भयंकर फन वाला सांप  देखते हैं। यदि आपको भी सपने में नाग दिखाई दे तो यह कालसर्प दोष की ओर भी संकेत करता है। परंतु ध्यान देने वाली बात यह है कि आपको किस रंग का नाग दिखाई दे रहा है और वह आपके साथ क्या कर रहा है। 

यदि आप सपने में काले रंग का नाग देखते हैं और वह आपका पीछा कर रहा हो तो यह निश्चित रूप से कालसर्प दोष का संकेत करता है जो कि अशुभ माना जाता है। इसके अलावा यदि सपने में सामान्य नाग देखते हैं अथवा सफेद नाग देखते हैं तो यह अपार धन संपत्ति की प्राप्ति का संकेत भी देता है।


सपने में भूरा सांप को देखना

यदि सपने में भूरे रंग का सांप दिखाई दे तो यह स्वप्न शास्त्र के अनुसार शुभ माना गया है। भूरे रंग का सांप देखना धन संपत्ति लाभ का सूचक है। यदि आप भी ऐसा सपना देखते हैं तो समझ लीजिए कि आपको भी धन की प्राप्ति होने वाली है।


सपने में सफेद सांप को देखना

सपने में सफेद सांप देखना बहुत ही शुभ माना जाता है। यह बहुत कम लोग ही देखते हैं। वह लोग बहुत सौभाग्यशाली होते हैं जो सपने में सफेद सांप देखते हैं। इसका मतलब होता है कि शीघ्र ही धन की प्राप्ति होने वाली है।


स्वप्न में सांप का जोड़ा देखना/सपने में दो सांप को देखना

सपने में दो साथ एक साथ दिखते हैं अर्थात सपने में जुड़वा सांप दिखाई दे तो इससे घबराने की कोई आवश्यकता नहीं है बल्कि यह तो शुभ का सूचक माना जाता है। 

सपने में सांप का जोड़ा देखना समृद्धि एवं संपत्ति लाभ का सूचक है यह सपना बहुत दुर्लभ है। सपने में सांप का जोड़ा देखने वाला स्वप्न बहुत कम लोगों को ही होता है।


Click- पुत्र प्राप्ति के लिए चमत्कारिक सूर्य मंत्र

Click- राहु को शान्त व खुश करने के उपाय

Click- ब्लड प्रेशर को कम करने का मंत्र

Click- शाम को शिवलिंग पर जल चढाये या नहीं?



सपने में काला सांप को मारते हुए देखना

यदि आप सपने में काले सांप को मारते हुए देखते हैं तो यह दो बातों की ओर संकेत करता है। पहला संकेत यह है कि आपकी शत्रु पर विजय होने वाली है। 

दूसरी ओर यदि आप सपने में काले सांप को मारने की कोशिश मात्र कर रहे हैं तो इससे यह सिद्ध होता है कि आप शत्रु पर विजय प्राप्त नहीं कर पाएंगे। आपके शत्रु बढ़ने वाले हैं और आप पर हमला होने वाला है। इस प्रकार का सपना आपके लिए चेतावनी देता है।


सपने में सांप को दूध पीते देखना

यदि आप सपने में सांप को दूध पिलाते हुए देखते हैं अथवा स्वयं ही आप सपने में सांप को दूध पिला रहे हैं तो यह आपके लिए अच्छा फल देने वाला होता है। इस बात की ओर संकेत करता है कि आपकी कड़ी मेहनत आपको फल देने वाली है।


सपने में पांच मुंह वाले सांप को देखना

यदि सपने में पांच मुंह वाला सांप दिखाई देता है तो यह बहुत ही अनिष्ट करने वाला माना जाता है। इससे आपको सावधान होने की जरूरत है। 

आप पर किसी भयानक विपदा का असर पड़ सकता है। स्वप्न में पांच मुंह वाला सांप यदि फन फैलाते हुए दिखाई दे तो यह और भी ज्यादा भयंकर अशुभ माना जाता है। इस प्रकार के सपने को देखने के बाद आपको तुरंत सतर्क हो जाना चाहिए।


सपने में इच्छाधारी सांप देखना

यदि सपने में इच्छाधारी सांप दिखाई दे तो यह स्वप्न शास्त्र के अनुसार शुभ माना जाता है। अक्सर सपने में यदि इच्छाधारी सांप दिखाई देता है तो यह अच्छा फल देने वाला बताया गया है। ऐसा माना जाता है कि सपने में यदि इच्छाधारी नाग अथवा सांप दिखाई दे तो इच्छा एवं मनोरथ शीघ्र ही पूर्ण होता है।


इन्हें भी देखें 👇👇


प्यारे दोस्तों, आज के इस  आर्टिकल में सपने में सांप को देखना शुभ या अशुभ होता है,sapne mein saamp dekhna, sapne mein saanp dekhna सपने में सांप को है। सपने का मतलब क्या है, सपने में सांप देखने का रहस्य क्या है, Sapne me Kala saap dekhna, Sapne me घर में सांप देखना क्या होता है, sapne me saap dekhna means in hindi, sapne me saap dekhna subh ya ashubh

सपने में बहुत सारे सांप को देखना, सपने में सांप को पीछा करते हुए देखना इत्यादि सपने में सांप से जुड़े विभिन्न प्रकार की जानकारी प्रदान की गई हमें उम्मीद है कि यहां जानकारी आपके लिए उपयोगी रही होगी। धन्यवाद।


Post a Comment

0 Comments

Youtube Channel Image
Earn Money घर बैठे पैसे कमाएं
Click Here