माँ काली को बुलाने का मंत्र - Maa Kali Ko Bulane Ka Mantra

माँ काली को बुलाने का मंत्र - Maa Kali Ko Bulane Ka Mantra

जय माँ काली कलकत्ते वाली। 🚩 प्यारे भक्तों, क्या आप भी मां काली के उपासक हैं, मां काली की पूजा करते हैं, क्या आप भी मां काली को बुलाना चाहते हैं। क्या मां काली को बुलाया जा सकता है, माँ काली को बुलाने का मंत्र क्या है- यह सारी जानकारी आज हम आपको विस्तार से बताने जा रहे हैं। 


यह तो सच है कि मां काली को बुलाया जा सकता है। ऐसे बहुत से भक्त हुए हैं जो साक्षात मां काली से बात किया करते थे। उनमें से ही आज से कुछ वर्ष शताब्दी पूर्व रामकृष्ण परमहंस एक अद्वितीय मां काली के परम भक्त थे। वह जब चाहते थे तब मां काली को बुला देते थे। 


भक्त की अटूट भक्ति एवं विश्वास पर यह निर्भर करता है कि वह मां काली के दर्शन प्राप्त कर सकता है या नहीं। आज हम आपको माँ काली को बुलाने का मंत्र बता रहे हैं। यदि आप महाकाली के सच्चे भक्त हैं तो मां काली को बुलाने का मंत्र जाप कर शीघ्र ही माता के दर्शन प्राप्त कर सकते हैं। 


यह कोई हवा हवाई बात नहीं है लेकिन इसके लिए बहुत कड़े कठोर नियम एवं तपस्या की आवश्यकता है। आइए जानते हैं माँ काली को बुलाने का मंत्र एवं मां काली से जुड़े कुछ विशेष रहस्य। 



माँ काली मंत्र साधना- Maa Kali Ki Mantra Sadhana

हिंदू धर्म में मां काली को 3 देवियों में से एक माना जाता है। मां काली का रूप अत्यंत ही भयानक है जिसे देखकर दुष्ट अत्याचारी पापी लोग भयभीत हो जाते हैं। मां काली को अधर्म का मार्ग बिल्कुल भी पसंद नहीं है जो लोग धर्म के मार्ग पर चलते हैं। अत्याचार करते हैं। 


मां काली उनको बहुत भयानक दंड देती है। वहीं दूसरी ओर महाकाली अपने भक्तों के लिए विशेष कृपा करने वाली होती हैं। जो भी भक्त मां काली की शरण में चला जाता है। उसके लिए मां काली अपना शांत रूप धारण कर लेती हैं। मां काली को प्रसन्न करने के लिए मां काली की मंत्र साधना की जाती है। 


मां काली की मंत्र साधना विभिन्न प्रकार से होती है। कुछ लोग मां काली की तांत्रिक उपासना करते हैं तो कुछ लोग मां काली की सामान्य भक्ति भाव से पूजा अर्चना करते हैं। जब भी मां काली की पूजा अर्चना की जाती है तो सबसे पहले मां काली को बुलाने का मंत्र जानना आवश्यक है। 


अर्थात‌ इसे ही मां काली का आवाहन मंत्र भी कह सकते हैं। मां काली को बुलाने का मंत्र भी विभिन्न प्रकार से बताया गया है। कुछ विशेष मां काली को बुलाने के मंत्र नीचे दिए गए हैं।


माँ काली को बुलाने का मंत्र - Maa Kali Ko Bulane Ka Mantra



मां काली को बुलाने के मंत्र की एक सच्ची घटना

माँ काली से जुड़ी एक सच्ची घटना हम आपको बताते हैं। आज से कुछ शताब्दी पहले की बात है। पश्चिम बंगाल के कामारपुकुर गाँव में जन्म से ही माँ काली का एक ऐंसा परम भक्त हुआ, जिसकी ख्याति आज भी व युग युगान्तर तक अमर हो गयी। 


जी हाँ, हम बात कर रहे हैं- रामकृष्ण परमहंस जी की। भला रामकृष्ण परमहंस नाम को कौन नहीं जानता। स्वामी विवेकानन्द के गुरु रामकृष्ण परमहंस माँ काली के सच्चे परम भक्त थे। बचपन से ही रामकृष्ण प्रतिपल अपनी माँ काली का ध्यान, उनका मंत्र जप व उनकी साधना करते रहते थे। 


यह सच्ची घटना है कि रामकृष्ण परमहंस को माँ काली साक्षात् दर्शन देने आती थी। यहाँ तक कि स्वयं माँ काली उनको भोजन भी कराती थी। आज भी कलकत्ता व पश्चिम बंगाल में माँ काली व रामकृष्ण परमहंस की यह अनोखी घटना अनुभव की जा सकती है। 


हैरान करने वाली बात है कि रामकृष्ण परमहंस ने कहीं भी स्कूली शिक्षा ग्रहण नहीं की। न ही उनको संस्कृत आती थी और न ही अंग्रेजी। बस वे सिर्फ अपनी माँ काली के ध्यान में लीन रहते थे। एक समय तो ऐंसा आ गया था कि रामकृष्ण परमहंस माँ काली की भक्ति में इतने डूब गये कि वे माँ काली के दूर जाने पर जोर जोर से रोने लग जाते थे। 

यह सारी घटना उनके बाल्यकाल की ही है। यही कारण था कि उनके घर वालों ने बाल्य काल में ही उनकी शादी करवा दी लेकिन रामकृष्ण पर इसका तनिक भी असर नहीं पड़ा। उनकी भक्ति में थोड़ी सी भी आँच नहीं आयी। 

एक दिन उनकी पत्नी (शारदा) ने उनसे कहा कि आप मुझसे पत्नी जैंसा व्यवहार क्यों नहीं करते। तब रामकृष्ण परमहंस ने अपनी पत्नी को कहा कि तुम मेरी माँ हो। मुझे तुम्हारे अंदर भी साक्षात् माँ काली के दर्शन होते हैं। 


रामकृष्ण परमहंस की भक्ति इतनी पराकाष्ठा पर पहुँच गयी थी कि उनको कन्या, युवती, वृद्धा अथवा किसी भी नारी में स्वयं माँ काली के दर्शन होने लगते थे। आज भी कलकत्ते में दक्षिणेश्वर काली इसका प्रमाण है और यह घटना ज्यादा पुरानी नहीं है। रामकृष्ण परमहंस का समय कुछ शताब्दी पहले का ही है। 


यदि आप भी माँ काली की पूजा करते हैं एवं माँ काली को बुलाने का मंत्र जानना चाहते हैं व सच्चे दिल से उनकी पूजा करना चाहते हैं तो नीचे कमेंट में जय माँ काली- जरूर लिखें। आइये, जानते हैं माँ काली को बुलाने का मंत्र


माँ काली को बुलाने का मंत्र- Maa Kali Ko Bulane Ka Mantra

मां काली को बुलाने का मंत्र बहुत ही चमत्कारी एवं रहस्यमय होता है। मां काली को बुलाने से पहले अर्थात मां काली का आवाहन करने से पहले भक्तों को पूर्ण निष्ठा भक्ति भाव से मां काली की पूजा अर्चना करनी चाहिए। 


जो भी भक्त सच्चे मन से सच्ची निष्ठा एवं भक्ति से मां काली की पूजा करता है। वह निश्चित ही 1 दिन मां काली के दर्शन पा लेता है। शास्त्रों में दिए गये कुछ मां काली को बुलाने का मंत्र यहां बताए गए हैं। माँ काली को बुलाने के मंत्र

ॐ क्रीं कालिकायै नमः


क्रीं हूं हूं ह्रीं हूं हूं क्रीं स्वाहा।

क्रीं क्रीं क्रीं हूं हूं ह्रीं ह्रीं स्वाहा।


ॐ श्री महाकालिकायै नमः।।


नमः ऐं क्रीं क्रीं कालिकायै स्वाहा।


मां काली को बुलाने का शाबर मंत्र

हिंदू धर्म में शाबर मंत्र का इतिहास भी बहुत पुराना रहा है। शाबर मंत्र बहुत ही ज्यादा प्रभावी माने जाते हैं। यह सुंदर व सरल भाषा में होते हैं और शीघ्र की चमत्कार दिखाते हैं। मां काली को बुलाने का शाबर मंत्र निम्न प्रकार से है।

चार वीर भैरों चौरासी, चार बत्ती पूजूं पान ए मिठाई।।

अब बोलो काली की दुहाई।।



माँ काली को बुलाने का दूसरा शाबर मंत्र

ॐ कालिका खडग खप्पर लिए ठाड़ी।

ज्योति तेरी है निराली।।

पीती भर भर रक्त की प्याली,

कर भक्तों की रखवाली।।

ना करे रक्षा तो महाबली भैरव की दुहाई।।


उपरोक्त दिए गए मंत्र मां काली को बुलाने के मंत्र है। ध्यान रहे कि इन मंत्रों का प्रयोग विशेष परिस्थिति में ही करना चाहिए। इन मंत्रों का प्रयोग बिना गुरु के भी नहीं करना चाहिए। अतः सामान्य भक्तों मां काली की सामान्य भक्ति पूजा ही करें यह उसके लिए अति उत्तम है। इससे मां काली अति प्रसन्न होती है।




सबसे ताकतवर मां काली का सुरक्षा घेरा मंत्र

जब भी मां काली की उपासना अथवा साधना की जाती है तो साधकों को साधना करने से पहले मां काली का सुरक्षा घेरा मंत्र लगाकर अपने स्थान को अभिमंत्रित कर लेना चाहिए किसी भी पूजा में अथवा किसी देवी पूजा में मां काली का सुरक्षा घेरा मंत्र लगाकर आप अपने को सुरक्षित कर सकते हैं। 


इससे किसी भी प्रकार की बाधा भूत प्रेत डाकिनी शाकिनी एवं नकारात्मक ऊर्जा आपके इर्द-गिर्द नहीं आ सकती हैं यदि आप मां काली सुरक्षा घेरा मंत्र जानना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें- सबसे ताकतवर मां काली का सुरक्षा घेरा मंत्र 



मां काली को खुश करने के उपाय

यदि आप मां काली के सच्चे भक्त हैं तो मां काली को प्रसन्न करने के लिए उनकी पूजा अवश्य करते होंगे। मां काली की पूजा में मां काली को गुड़ का भोग बहुत पसंद है। अतः उन्हें गुड़ का भोग अवश्य लगाएं मां काली को अनार का रस भी जरूर पिलाएं इससे मां काली शीघ्र ही अपने भक्तों पर प्रसन्न हो जाती है। 


इन्हें भी देखें 👇👇



प्यारे भक्तों आज के इस आर्टिकल में माँ काली को बुलाने का मंत्र, मां काली को बुलाने के मंत्र, मां काली की चौकी बुलाने का मंत्र, मां काली की सवारी बुलाने का मंत्र, मां काली को बुलाने वाला मंत्र, Maa Kali Ko Bulane Ka Mantra 

इत्यादि जो भी जानकारी दी गई है। यह केवल ज्ञान के लिए दी गई है। किसी भी शक्तिशाली एवं तांत्रिक मंत्र का प्रयोग बिना गुरु के करना सही नहीं है। अतः सामान्य रूप से मां की भक्ति करने से ही मां अत्यंत प्रसन्न हो जाती है।


Click - सनातन धर्म व मंत्रों से जुड़े रहस्य जानें।

Click- सम्पूर्ण पूजन, हवन, मंत्र, तंत्र, वास्तु आदि सीखें

Click- ज्योतिष सीखें- कुण्डली, कालसर्प दोष, राशिफल आदि




Post a Comment

0 Comments

Youtube Channel Image
Earn Money घर बैठे पैसे कमाएं
Click Here