पुत्र प्राप्ति के लिए सूर्य मंत्र- Putra Prapti Ke Liye Surya Mantra

पुत्र प्राप्ति के लिए सूर्य मंत्र-  Putra Prapti Ke Liye Surya Mantra

सूर्य देवता संसार के प्रत्यक्ष देवता माने जाते हैं। सूर्य देवता ही एक ऐसे एकमात्र देवता है जिनके हम प्रतिदिन साक्षात दर्शन कर सकते हैं। सूर्य देवता विभिन्न प्रकार की मनोकामना को पूर्ण करने वाले हैं। 

समस्त ज्ञान का भंडार तथा तेज का भंडार सूर्य देवता में समाहित है। सूर्य देवता के कुछ ऐसे प्रभावी मंत्र भी हैं जिनसे पुत्र प्राप्ति अथवा संतान प्राप्ति की मनोकामना शीघ्र ही फलीभूत हो जाती है। 

जी हां, पुत्र प्राप्ति के लिए सूर्य मंत्र बहुत ही प्रभावी माना जाता है। सूर्य देवता ज्ञान, तेज, स्वास्थ्य, संतान आदि के देवता माने गए हैं। कलयुग में सूर्य देवता की पूजा करने का विशेष फल मिलता है। 

अतः पुत्र प्राप्ति के लिए सूर्य मंत्र आपको अवश्य पता होना चाहिए। आज के इस आर्टिकल में हम आपको पुत्र प्राप्ति के लिए सूर्य मंत्र बता रहे हैं


पुत्र प्राप्ति के लिए सूर्य देवता की उपासना

प्राचीन काल से ही सूर्य देवता की उपासना करने का एक विशेष फल है। प्राचीन समय में भी संतान प्राप्ति हेतु अथवा किसी भी इच्छा की पूर्ति के लिए सूर्य देवता की उपासना करने की एक विशेष परंपरा रही है। 

जो भी पति पत्नी पुत्र की कामना रखने वाले हैं उनको भगवान सूर्य की उपासना अवश्य करनी चाहिए। प्रतिदिन प्रातः काल भगवान सूर्य को अर्घ्य देना चाहिए। भगवान सूर्य की यथाभक्ति यथाशक्ति पूजा करनी चाहिए। सूर्य देवता की उपासना करने से तेजस्वी पुत्र प्राप्त होता है।


पुत्र प्राप्ति के लिए सूर्य देवता का व्रत

जी हां, यदि आप पुत्र की प्राप्ति करना चाहते हैं तो भगवान सूर्य देवता के निमित्त रविवार का व्रत रखें। इस दौरान प्रातः काल भगवान सूर्य की भक्ति भाव से पूजा करें। 

उन को अर्घ्य दें एवं दिन भर जल आहार अथवा फलाहार से व्रत को पूर्ण करें एवं पुत्र प्राप्ति की कामना भगवान सूर्य देव को अर्पित करें। इससे शीघ्र ही पुत्र प्राप्ति की मनोकामना पूर्ण होती है। 


Click - सनातन धर्म व मंत्रों से जुड़े रहस्य जानें।

Click- सम्पूर्ण पूजन, हवन, मंत्र, तंत्र, वास्तु आदि सीखें

Click- ज्योतिष सीखें- कुण्डली, कालसर्प दोष, राशिफल आदि



पुत्र प्राप्ति के लिए सूर्य मंत्र

जब भी पुत्र की कामना को लेकर भगवान सूर्य की पूजा करें तो पूजा के दौरान भगवान सूर्य के मंत्र का जाप एवं भगवान सूर्य के मंत्र से उनकी पूजा अवश्य करनी चाहिए। 

इससे भगवान सूर्य शीघ्र ही प्रसन्न होते हैं और पति पत्नी को पुत्र प्राप्ति होने का वरदान देते हैं। पुत्र प्राप्ति के लिए सूर्य मंत्र निम्नलिखित हैं।

ॐ श्री सूर्याय नमः

इस मंत्र का प्रतिदिन सुबह 108 बार जाप करें। 


पुत्र प्राप्ति के लिए सूर्य का दूसरा मंत्र

संतान की प्राप्ति अथवा पुत्र विशेष की प्राप्ति के लिए भगवान सूर्य के विभिन्न मंत्र हैं। इनमें से एक मंत्र यह भी है।

ॐ भास्कराय पुत्रं देहि महातेजसे

धीमहि तन्न: सूर्य प्रचोदयात्।।

इस मंत्र की रोज एक माला जपें। इससे शीघ्र पुत्र प्राप्ति होती है। 


पुत्र प्राप्ति के लिए सूर्य का तीसरा मंत्र

पति अथवा पत्नी पुत्र प्राप्ति के लिए भगवान सूर्य के इस मंत्र का 108 बार जप करें एवं भगवान सूर्य देवता के लिए रविवार का व्रत रखें।

ॐ पुत्रं मे देहि भास्कराय नमः।।

इस मंत्र को नौ दिन तक रोज जपें। इससे पुत्र कामना फलीभूत होती है। 


इन्हें भी देखें 👇👇


पुत्र प्राप्ति के लिए कुछ अन्य उपाय

गरुड़ पुराण अथवा शिव पुराण में भी पुत्र प्राप्ति के उपाय बताए गए हैं। इसके अतिरिक्त पुत्र प्राप्ति के लिए भगवान शंकर अथवा भगवान विष्णु की पूजा करने से भी शीघ्र फल मिलता है। पुत्र प्राप्ति के लिए नारियल का बीज खाना भी बहुत प्रभावी माना गया है। 

वास्तु शास्त्र के अनुसार पुत्र प्राप्ति के लिए पत्नी को किस करवट सोना चाहिए- इसका भी विशेष ध्यान रखना चाहिए। यदि आपको यह पता नहीं है कि पुत्र प्राप्ति के लिए किस करवट सोना चाहिए तो यहां क्लिक करें- पुत्र प्राप्ति के लिए किस करवट सोयें


पुत्र प्राप्ति के लिए घर में कौन सा पेड़ लगाना चाहिए, पुत्र प्राप्ति के लिए क्या खाना चाहिए इत्यादि बातों का विशेष ध्यान रखना चाहिए। इन सभी बातों की चर्चा हम पहले ही कर चुके हैं। इन सभी विषयों को विस्तार पूर्वक जानने के लिए आप इस वेबसाइट के होम पेज अथवा मेनू बार में जाएं।


Post a Comment

0 Comments