Best UGC NET Sanskrit Books 2023 | NTA UGC NET Sanskrit Books 2022-2023

BEST UGC NET Sanskrit Books 2023 | NTA UGC NET Sanskrit Books 2021-22-2023

प्रिय विद्यार्थियों, SanskritExam.Com वेबसाइट में आप सभी का हार्दिक स्वागत है। यदि आप भी UGC NET Sanskrit की तैयारी कर रहे हैं तो आप बिल्कुल सही जगह पर आए हैं। आज हम आपको UGC NET Sanskrit Best Books बता रहे हैं।

यहाँ आपको UGC NET Sanskrit Best Book For Code 25 & Code 73 दोनों के लिए सबसे बेहतरीन पुस्तक बताई जा रही है। ये पुस्तकें निस्सन्देह आपको जेआरएफ व सफलता दिलाने में बहुत कारगर साबित होंगी। 

IN THIS POST
  • UGC NET Sanskrit Books 2023
  • UGC NET Sanskrit Books Code 25
  • UGC NET Sanskrit Books Code 73
  • UGC NET First Paper Books
  • All Other Sanskrit Exam Books

Best UGC NET Sanskrit Books 2023 | NTA UGC NET Sanskrit Books 2022-2023

UGC NET Sanskrit Best Books 2023 Code 25👇

UGC NET Sanskrit Syllabus 2021 के नवीनतम पाठ्यक्रम अनुसार बेस्ट UGC NET Sanskrit Books की सूची वरीयता क्रम से नीचे दी गयी है। पहले यंहा UGC NET Sanskrit Books Code 25 के लिए बताई जा रही हैं। 

इसके अतिरिक्त UGC NET Traditional Sanskrit Books Code 73 के लिए भी बताई गयी हैं। आप इन पुस्तकों को डायरेक्ट घर पर भी मंगवा सकते हैं एवं उपलब्ध पुस्तकों का PDF डाउनलोड कर सकते हैं।

01- संस्कृतप्रतिस्पर्धाप्रकाशः (UGC NET Sanskrit Book 2023) 


विद्यार्थियों, 👆यह संस्कृत प्रतिस्पर्धाप्रकाश नामक पुस्तक UGC NET Sankrit 25 Code के छात्रों के लिए एक वरदान स्वरूप है। 

हमने जब स्वयं इस पुस्तक का शुरु से लेकर अन्त तक विश्लेषण किया तो, हमारे मन में बस एक ही खयाल आया कि इस पुस्तक के बारें में आप सभी को जरूर बताना चाहिए। यह पुस्तक आपको सफलता अथवा जेआरएफ दिलाने में बहुत ज्यादा कारगर सिद्ध होगी।

आप इस पुस्तक को घर बैठे मंगवा सकते हैं। इस पुस्तक की कीमत आपकी सफलता या जेआरएफ के सामने कुछ भी नहीं है। अतः पुस्तक के मू्ल्य को देखकर अपनी सफलता में बन्धन न लगाएँ।

इस पुस्तक को आप अभी घर बैठे ORDER कर सकते हैं। जो कि आपके अपने नजदीकी पोस्ट ऑफिस में डाक द्वारा प्राप्त होगी। पुस्तक को खरीदने के लिए लिंक नीचे दिया गया है। 

Best UGC NET Sanskrit Books 2023 | NTA UGC NET Sanskrit Books 2022-2023


02- UGC NET Sanskrit Book- प्राख्याता


उपरोक्त प्राख्याता नामक पुस्तक UGC NET Sanskrit के लिए उपयोगी पुस्तक है। यह पुस्तक संस्कृत गंगा (Sanskrit Ganga) से प्रकाशित है। पुस्तक खरीदने के लिए ऊपर पुस्तक पर क्लिक करें अथवा यंहा क्लिक करें- Buy Now




03- UGC NET Sanskrit Book By Upkar Prakashan


उपरोक्त पुस्तक भी श्रेष्ठ UGC NET Sanskrit Book में शामिल है। पुस्तक के अन्दर बहुत ही अच्छे ढंग से विषयों का स्पष्टीकरण किया गया है। 
यह पुस्तक उपकार प्रकाशन (Upkar Prakashan) के द्वारा प्रकाशित है। पुस्तक खरीदने के लिए ऊपर पुस्तक पर क्लिक करें अथवा यंहा क्लिक करें- Buy Now



➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖


Best UGC NET Sanskrit Books 2023 Code 73

यूजीसी नेट संस्कृत 73 कोड के लिए सबसे बेहतरीन नयी पुस्तक 2021 के पाठ्यक्रम अनुसार वरीयता क्रमानुसार नीचे दी जा रही हैं। UGC NET Sanskrit Books Code 73 के लिए क्रमानुसार नीचे बताई गयी हैं तथा उनको खरीदने का लिंक भी दिया गया है। धन्यवाद।



01- संस्कृतसुमतिः (UGC NET Sanskrit Book Code 73) 


Sanskrit Sumatih संस्कृत सुमति: एन.टी.ए ( यू.जी.सी ) नेट / जेआरएफ / सेट पारम्परिक संस्कृत विषय - 73, वर्ष 2019 से निर्धारित नवीनपाठ्यक्रम के अनुसार

यह पुस्तक👆 2022-23 UGC NET SANSKRIT 73 CODE के नए पाठ्यक्रम पर आधारित है। यदि आप 73 कोड संस्कृत की तैयारी कर रहे हैं, तो यह पु्स्तक आपके लिए एक वरदान है।



02- साधिका- पारम्परिक संस्कृत विषयः (UGC NET Sanskrit Book Code 73) 


उपरोक्त पुस्तक UGC NET Sanskrit Traditional छात्रों के लिए Code 73 की उपयोगी पुस्तक है। इस पुस्तक के लेखक प्रसिद्ध विद्वान उमेश पौडेल हैं। पुस्तक खरीदने के लिए ऊपर पुस्तक पर क्लिक करें अथवा यंहा क्लिक करें- Buy Now



➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖


UGC NET First Paper Best Books In Hindi 2021


KVS MADAN की सर्वश्रेष्ठ पुस्तक 2021 FIRST PAPER



फर्स्ट पेपर के लिए सर्वोत्तम पुस्तक। अभी खरीदने के लिए यहाँ क्लिक करें


जेआर एफ का सपना, अब पूरा होगा अपना।👆



हिन्दू धर्म का सर्वश्रेष्ठ ग्रंथ- मनुस्मृति👇


Click 👆

DSSSB TGT Sanskrit Books

DSSSB TGT SANSKRIT PAPER- 1


क्या आप भी एक शिक्षक बनकर अपना सपना पूरा करना चाहते हैं। क्या आप भी DSSSB TGT संस्कृत में सफल होना चाहते हैं। मित्रों, जैंसे कि आप सभी जानते होंगे कि इस बार DSSSB TGT में संस्कृत के लिए काफी भर्तियाँ निकलती हैं। 

DSSSB TGT संस्कृत के लिए यंहा कुछ महत्वपूर्ण बेस्ट बुक्स दे रखी हैं। दोनों ही पेपर के लिए आप यंहा से बडी आसानी से पुस्तक खरीद सकते हैं। इस मौके को हाथ से बिल्कुल न जाने दें। 

जैंसे कि आप सभी जानते होंगे कि DSSSB TGT में दो पेपर होते हैं- एक सभी के लिए सामान्य । दूसरा अपने विषय अनुसार। यँहा दोनो पेपर की बेस्ट बुक दे रखी हैं, जिन्हें आप अभी घर बैठे खरीद सकते हैं, और अपनी सफलता में चार चाँद लगा सकते हैं।


PAPER-1 BEST BOOKS



यदि आप भी DSSSB TGT संस्कृत में सफल होना चाहते हैं, तो फर्स्ट पेपर के लिए यह पुस्तक आपके लिए बहुत ही सहायक हो सकती है।




यदि आप भी DSSSB TGT संस्कृत में सफल होना चाहते हैं, तो फर्स्ट पेपर के लिए यह पुस्तक भी आपके लिए बहुत ही सहायक हो सकती है।




यदि आप भी DSSSB TGT संस्कृत में सफल होना चाहते हैं, तो फर्स्ट पेपर के लिए यह पुस्तक आपके लिए बहुत ही सहायक हो सकती है। इस पुस्तक में पुराने प्रश्नपत्रों को बहुत ही अच्छे ढंग से स्पष्ट किया गया है।


क्या आप भी एक संस्कृत शिक्षक बनकर देश की सेवा करना चाहते हैं। यदि आप भी DSSSB TGT संस्कृत में सफल होना चाहते हैं, तो फर्स्ट पेपर के लिए यह पुस्तक भी आपके लिए बहुत ही सहायक हो सकती है।



DSSSB TGT SANSKRIT PAPER- 2

क्या आप भी संस्कृत विषय से DSSSB TGT की तैयारी कर रहे हैं? क्या आप भी DSSSB TGT संस्कृत के लिए कोई बेस्ट पुस्तक खरीदना चाहते हैं।

अपनी सफलता पर बंधन न लगाएँ! यदि आप भी पुस्तक खरीदना चाहते हैं और धनादि किसी कारणवश नहीं खरीद पा रहे हैं,तो आप हमसे सम्पर्क कर सकते हैं। 

अतः आप अपनी इच्छा को बिल्कुल भी न रोकें यदि पुस्तक खरीदना चाहते हैं और आप भी DSSB TGT संस्कृत में सफल होकर एक शिक्षक बनना चाहते हैं तो इन पुस्तकों में अपनी मन पसंदीदा पुस्तक जरूर खरीदें! ये सभी पुस्तकें सबसे बेस्ट पुस्तकें चुन-चुनकर रखी गयी हैं। 


द्वितीय प्रश्नपत्र संस्कृत के लिए बेस्ट बुक्स

क्या आप भी एक संस्कृत शिक्षक बनकर देश की सेवा करना चाहते हैं। यदि आप भी DSSSB TGT संस्कृत में सफल होना चाहते हैं, तो सेकण्ड पेपर के लिए यह पुस्तक भी आपके लिए बहुत ही सहायक हो सकती है।

यह पुस्तक आप सभी के  लिए बहुत बेहतर साबित होगी। यदि आप भी संस्कृत विषय से डीएसएसएसबी की तैयारी कर रहे हैं। आप इस पुस्तक को घर बैठे आसानी से मंगवा सकते हैं।



क्या आप भी एक संस्कृत शिक्षक बनकर देश की सेवा करना चाहते हैं। यदि आप भी DSSSB TGT संस्कृत में सफल होना चाहते हैं, तो सेकण्ड पेपर के लिए यह पुस्तक भी आपके लिए बहुत ही सहायक हो सकती है।


क्या आप भी एक संस्कृत शिक्षक बनकर देश की सेवा करना चाहते हैं। यदि आप भी DSSSB TGT संस्कृत में सफल होना चाहते हैं, तो सेकण्ड पेपर के लिए यह पुस्तक भी आपके लिए बहुत ही सहायक हो सकती है। 


Post a Comment

0 Comments

Youtube Channel Image
Earn Money घर बैठे पैसे कमाएं
Click Here