घबराहट और डर खत्म करने का मंत्र | घबराहट दूर करने का मंत्र - Ghabrahat Dur Karne Ka Mantra

घबराहट और डर खत्म करने का मंत्र | घबराहट दूर करने का मंत्र - Ghabrahat Dur Karne Ka Mantra

प्यारे दोस्तों, क्या आपके साथ भी ऐसा होता है कि कभी-कभी आपको घबराहट होने लगती है, डर सा लगने लगता है। घबराहट और डर लगने के बहुत सारे कारण हो सकते हैं लेकिन आज के इस आर्टिकल में हम आपको घबराहट और डर खत्म करने का मंत्र बता रहे हैं।

घबराहट और डर को कैसे दूर किया जा सकता है, घबराहट और डर खत्म करने का मंत्र क्या है, घबराहट दूर करने का मंत्र क्या है इसकी पूरी जानकारी हम आपको दे रहे हैं। इसके साथ ही घबराहट दूर करने का मंत्र भी बताएंगे। 

हम आपको विश्वास दिलाते हैं यदि आप घबराहट दूर करने के लिए इस मंत्र का जाप करेंगे तो आपकी घबराहट और डर अवश्य ही खत्म होगा। घबराहट और डर को खत्म करने का मंत्र जानने के लिए इस आर्टिकल को अंत तक अवश्य पढ़ते रहिए।


घबराहट और डर खत्म करने का मंत्र

घबराहट और डर खत्म करने के विभिन्न प्रकार के मंत्र हैं। हिंदू धर्म में 33 कोटि देवी देवता हैं। इनमें से कुछ ऐसे देवी देवता हैं जिनका स्मरण मात्र से घबराहट और डर हमेशा हमेशा के लिए दूर हो जाता है। 

कलयुग में माना जाता है कि भगवान हनुमान का स्मरण मात्र से घबराहट और धर्म खत्म हो जाता है लेकिन फिर भी यहां हम आपको घबराहट और डर को खत्म करने के लिए कुछ बहुत ही प्रभावी एवं चमत्कारिक मंत्र बता रहे हैं। यदि आप इन मंत्रों का जाप करते हैं तो घबराहट और डर तुरंत ही दूर हो जाएगा। घबराहट दूर करने का मंत्र 


घबराहट दूर करने का हनुमान मंत्र

भगवान हनुमान एक ऐसे देवता हैं जो आज भी कलयुग में सर्वत्र विचरण कर रहे हैं। सात चिरंजीवी में से भगवान हनुमान को भी एक विशेष माना जाता है। भगवान हनुमान साक्षात शिव के ही अवतार हैं। 

घबराहट एवं डर को खत्म करने के लिए भगवान हनुमान की पूजा करनी चाहिए। घबराहट और डर को खत्म करने का मंत्र यही है कि प्रतिदिन हनुमान चालीसा का पाठ करें या फिर भगवान हनुमान जी का स्मरण करें। घबराहट दूर करने का हनुमान मंत्र निम्न है

ओम् हं हनुमते नमः भयं नाशय 

भूत पिशाच निकट नहि आवे।

महाबीर जब नाम सुनावे।।


इस मंत्र का जाप कम से कम 21 बार अथवा 108 बार करें। शीघ्र ही घबराहट एवं डर से शांति मिलेगी।


इन्हें भी देखें- 👇

Click- पुत्र प्राप्ति के लिए चमत्कारिक सूर्य मंत्र

Click- राहु को शान्त व खुश करने के उपाय

Click- ब्लड प्रेशर को कम करने का मंत्र

Click- शाम को शिवलिंग पर जल चढाये या नहीं?



घबराहट और डर को खत्म करने का विष्णु मंत्र

यदि आप भगवान विष्णु के भक्त हैं तो आपके लिए बेहतर है कि भगवान विष्णु के मंत्र का जाप करें। इससे रोग शोक भय ताप संताप सब दूर हो जाते हैं। घबराहट को दूर करने का मंत्र भगवान विष्णु की भक्ति करना है। घबराहट को दूर करने के लिए भगवान विष्णु के निम्न मंत्र का जाप करें।

ॐ नमो भगवते वासुदेवाय भयहारिणे


उपरोक्त इस मंत्र का 21 बार जाप करने से शीघ्र ही भय एवं डर से मुक्ति मिलती है। भूत प्रेत अथवा पिशाच आदि के डर से भी यह मंत्र मुक्ति दिलाता है।


घबराहट और डर को खत्म करने का दुर्गा मंत्र

यदि आप समस्त प्रकार का भय नाश का मंत्र जानना चाहते हैं तो इसके लिए मां दुर्गा की शरण में जा सकते हैं। मां दुर्गा के विभिन्न ऐसे मंत्र हैं जो समस्त प्रकार के रोग शोक संताप भय बाधा आदि को दूर कर लेते हैं। घबराहट को दूर करने का दुर्गा मंत्र निम्न है

ॐ सर्वस्वरूपे सर्वेशे सर्वशक्तिसमन्विते।

भयेभ्यस्त्राहि नो देवि दुर्गे देवि नमोऽस्तुते।।


घबराहट एवं डर आदि को दूर करने के लिए उपरोक्त मंत्र बहुत ही प्रभावशाली है। इस मंत्र का 8 बार अथवा 21 बार जाप करने से भय शीघ्र ही खत्म हो जाता है।


घबराहट और डर को खत्म करने का शिव मंत्र

यदि आप भगवान शिव के भक्त हैं और भय नाश के लिए अथवा डर को खत्म करने के लिए भगवान शिव का मंत्र ढूंढ रहे हैं तो घबराहट और डर को खत्म करने के लिए इस शिव मंत्र का जाप करें

ॐ भूतनाथाय भयनाशिने सदाशिवाय नमः।।


इस मंत्र का 11 बार जाप करने से डर एवं घबराहट से शीघ्र छुटकारा मिल जाता है।

इन्हें भी देखें 👇👇


प्रिय पाठकों, आज के इस आर्टिकल में घबराहट और डर को खत्म करने का मंत्र, घबराहट को दूर करने का मंत्र एवं घबराहट और डर को खत्म करने के विभिन्न मंत्र बताए गए। आज के इस आर्टिकल से संबंधित यदि किसी भी प्रकार का सवाल आपके मन में हो तो आप हमें नीचे कमेंट के माध्यम बेझिझक पूछ सकते हैं। धन्यवाद



Post a Comment

0 Comments

Youtube Channel Image
Earn Money घर बैठे पैसे कमाएं
Click Here