ब्लड प्रेशर कम करने का मंत्र | ब्लड प्रेशर कम करने का चमत्कारिक मंत्र

ब्लड प्रेशर कम करने का मंत्र | ब्लड प्रेशर कम करने का चमत्कारिक मंत्र - Blood Pressure Kam Karne Ka Mantra

क्या ऐसा कोई मंत्र है जिसके द्वारा ब्लड प्रेशर को कम किया जा सकता है। जी हां, हाई ब्लड प्रेशर को अथवा लो ब्लड प्रेशर, कैसे किसी मंत्र के द्वारा ब्लड प्रेशर को कम किया जा सकता है। इसकी जानकारी आज के आर्टिकल में हम आपको देने जा रहे हैं। 

इस बात को हम प्रैक्टिकल रूप से बताएंगे कि कैसे एक रिसर्च के मुताबिक यह साबित हुआ है कि किसी चमत्कारिक मंत्र के द्वारा ब्लड प्रेशर को कम किया जा सकता है। जैसे कि आपको पता है यह वेबसाइट सनातन धर्म, सनातन संस्कृति एवं संस्कृत भाषा के लिए समर्पित है। 


आज के आर्टिकल में हम आपको उसी सनातन संस्कृति का एक ऐसा मंत्र बताने जा रहे हैं जिसका जाप करने से ब्लड प्रेशर बहुत जल्द ही कंट्रोल हो सकता है। जब भी ब्लड प्रेशर हाई या लो होता है तो इसमें हमारा मानसिक संतुलन ही बिगड़ता है। घबराहट होती है, बेचैनी होती है। 

यह सब मंत्रों के द्वारा व ध्यान के द्वारा नियंत्रित किया जा सकता है। आइए, जानते हैं ब्लड प्रेशर कम करने का मंत्र कौन सा है, ऐसा क्या चमत्कार है उस मंत्र में


ब्लड प्रेशर कम करने का मंत्र

शायद आपको जानकर हैरानी होगी कि एक रिसर्च के मुताबिक यह साबित हुआ है कि मंत्र के द्वारा ब्लड प्रेशर को कम किया जा सकता है। संस्कृत भाषा अथवा संस्कृत के सनातन मंत्रों पर दुनिया का सबसे बड़ा अंतरिक्ष अनुसंधान केंद्र नासा भी रिसर्च कर रहा है। 

हाल ही में मध्य प्रदेश मेडिकल विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति एवं हृदय रोग विशेषज्ञ डॉक्टर आर एस शर्मा ने बताया कि ब्लड प्रेशर कम करने का मंत्र बहुत ही चमत्कारिक है। उन्होंने बताया कि गायत्री मंत्र के द्वारा ब्लड प्रेशर को नियंत्रित किया जा सकता है। 

यह बात केवल उन्होंने बतायी ही नहीं बल्कि 1995 में उन्होंने इस बात पर बड़ी रिसर्च भी की। डॉ शर्मा जी ने यह भी बताया कि गायत्री मंत्र के जाप से हृदय के सभी रोग एवं मानसिक रोग शीघ्र ही दूर होने लगते हैं। आइए, जानते हैं ब्लड प्रेशर कम करने का मंत्र कैसे जपना है


ब्लड प्रेशर कम करने के लिए गायत्री मंत्र

नियमित रूप से गायत्री मंत्र का जाप करने से ब्लड प्रेशर और मानसिक रोगों से मुक्ति पाई जा सकती है। प्राचीन काल में इसी पद्धति का अनुसरण किया जाता था। जहां विज्ञान अथवा डॉक्टर नहीं पहुंच सकते वहां सनातन संस्कृति हजारों करोड़ों साल पहले ही पहुंच चुकी है।


डॉ शर्मा के मुताबिक लंबी-लंबी स्वास लेते हुए गायत्री मंत्र का जाप करना चाहिए। इस प्रक्रिया को काफी लंबे समय तक दोहराना चाहिए। यह मानसिक संतुलन को भी बनाने में बहुत मददगार है।


इन्हें भी देखें- 👇

Click- सभी ग्रहों का एक ही उपाय- नवग्रह शांति

Click- कालसर्प दोष के फायदे- सच्चाई जान लें।

Click- रुद्राक्ष पहनने के फायदे व नुकसान- ये गलती न करें।

Click- मेष राशि की पत्नी कैंसी होती है- सच्चाई जान लें

Click- राशिफल भविष्यवाणी 2022 (तुला)



ब्लड प्रेशर कम करने के अन्य मंत्र

यदि आप सोच रहे हैं कि ब्लड प्रेशर को कम करने का कोई मंत्र बताए, तो इसकी जानकारी भी हम आपको देने जा रहे हैं। ब्लड प्रेशर को कम करने के लिए तरह-तरह के उपाय हैं, ब्लड प्रेशर को कम करने के लिए योग एवं ध्यान भी बहुत कारगर है। 

इसके अलावा सनातन संस्कृति में विभिन्न रोगों को दूर करने के लिए मंत्रों का सहारा भी लिया जाता था। ब्लड प्रेशर को कम करने के लिए निम्न मंत्रों का जाप किया जा सकता है।

ॐ श्री धन्वन्तरये नमः रोगं नाशय नाशय।।


ॐ त्र्यंबकं यजामहे सुगन्धिं पुष्टिवर्धनम्। उर्वारुकमिव बन्धनान्मृत्योर्मुक्षीय मामृतात्।।


ॐ श्री अमृतसंजीवन्यै नमः



ब्लड प्रेशर को दूर करने के अन्य उपाय

इस वेबसाइट पर सनातन संस्कृति से जुड़े विषय प्रस्तुत किए जाते हैं। इसके अलावा यदि आप ब्लड प्रेशर को दूर करने के उपाय अथवा ब्लड प्रेशर को दूर करने का आयुर्वेदिक उपाय जानना चाहते हैं, 

ब्लड प्रेशर को दूर करने के लिए सबसे रामबाण घरेलू उपाय जानना चाहते हैं तो सबसे बेहतरीन एवं भारत की प्रसिद्ध हिंदी हेल्थ वेबसाइट के इस पेज पर जा सकते हैं- ब्लड प्रेशर को हमेशा के लिए खत्म करें- आसान उपाय


इन्हें भी देखें- 👇

Click- पुत्र प्राप्ति के लिए चमत्कारिक सूर्य मंत्र

Click- राहु को शान्त व खुश करने के उपाय

Click- लक्ष्मी प्राप्ति के घरेलू चमत्कारिक उपाय

Click- शाम को शिवलिंग पर जल चढाये या नहीं?

Post a Comment

0 Comments

Youtube Channel Image
Earn Money घर बैठे पैसे कमाएं
Click Here