स्त्री के बाएं छाती पर तिल होना- जानिए मतलब| Stri Ke Left Breast Par Til Hona : Spot On Left Breast Female

क्या आप एक महिला हैं और आपके छाती पर तिल है। आपके बाईं छाती पर अथवा दाएं छाती पर तिल है और आप जानना चाहते हैं कि इसका क्या मतलब होता है तो आपका स्वागत है। 

जी हां, यहां हम आपको स्त्री के बाएं छाती पर तिल होना एवं दाएं छाती पर तिल होना कैसा होता है, ज्योतिष शास्त्र एवं शकुन शास्त्र के अनुसार स्त्री के बाएं छाती पर तिल होने का क्या फल होता है- इसकी पूरी जानकारी दे रहे हैं।

अतः यदि आप भी जानना चाहते हैं कि स्त्री के बाएं छाती पर तिल होने का वास्तविक मतलब क्या है तो यहां बताई गई बातों को ध्यानपूर्वक पढ़ें। 

यहां स्त्री के बाएं छाती यानि बाएं स्तन एवं दाएं स्तन दोनों तरफ होने वाले काले तिल अथवा लाल तिल के शुभ अशुभ फल बताए जा रहे हैं। 

इसके अलावा स्त्री के बाएं छाती अथवा दाएं छाती पर दिल से संबंधित कुछ महत्वपूर्ण बातें भी बताई जा रही है। अतः इन बातों को ध्यान से पढ़ें. आइए जानते हैं.

स्त्री के बाएं छाती पर तिल होना- Spot On Left Breast Female

मानव शरीर के विभिन्न अंगों पर विभिन्न प्रकार के Spot Marks यानी तिल पाए जाते हैं. ज्योतिष शास्त्र एवं शकुन शास्त्र तथा सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार हर एक तिल का कोई विशेष मतलब होता है. इसका सही मतलब जानने के लिए आपको सबसे पहले शरीर पर उभरने वाले तिल को समझना होगा। 

तिल दो प्रकार के होते हैं। एक काला और एक लाल। दूसरा एक तिल वह होते हैं जो जन्म से ही उभर जाते हैं और दूसरे समय के साथ साथ में निकलते रहते हैं। 

इनमें से जो तिल जन्म से ही आपके शरीर पर पड़े हैं। वहीं तिल वास्तविक होते हैं। 

अलग-अलग अंगों पर होने वाले तिल अलग-अलग फल देते हैं। स्त्री के बाएं छाती पर तिल होने का वास्तविक मतलब आगे बताया गया है. इसे ध्यान से पढ़ें.

इन्हें भी देखें 👇👇

स्त्री के बाएं छाती पर तिल होना / Spot On Left Breast Female

सामुद्रिक शास्त्र एवं ज्योतिष शास्त्र में स्त्री के बाएं छाती यानि लेफ्ट ब्रेस्ट में यदि तिल पाया जाता है तो यह प्रेम एवं कामुकता दोनों की ओर इशारा करता है। बशर्ते आपको यह देखना होगा कि आपकी बाईं छाती पर किस Color का तिल है. 

यदि स्त्री की बाई छाती पर लाल कलर का तिल हो तो यह तिल दर्शाता है कि इस प्रकार की स्त्रियां प्रेम से अथवा शारीरिक सुख या वासनाओं से उदासीन होती हैं। 

वहीं दूसरी ओर यदि स्त्री के बाएं छाती पर काला तिल पाया जाता है तो यह सामुद्रिक शास्त्र, ज्योतिष शास्त्र एवं शकुन शास्त्र तथा प्रश्न शास्त्र आदि के अनुसार स्त्री की कामुकता, प्रेम, शारीरिक आकर्षण, भौतिक सुख एवं शुक्र ग्रह की प्रबलता को दर्शाता है.

इन्हें भी देखें- 👇

Click- घबराहट और डर को खत्म करने का मंत्र

Click- राहु को शान्त व खुश करने के उपाय

Click- ब्लड प्रेशर को कम करने का मंत्र

Click- शाम को शिवलिंग पर जल चढाये या नहीं?

स्त्री के छाती पर तिल होने का क्या मतलब है?

सामान्य रूप से यदि स्त्री की बाई छाती पर तिल होता है तो इसका सीधा-सीधा मतलब कामुकता, प्रेम वासना, शारीरिक सुख, भौतिक सुख आदि से जुड़ा होता है. 

इसके अतिरिक्त यदि स्त्री के दाहिने छाती पर तिल पाया जाता है तो यह कुछ परिस्थितियों में दृढ़ विश्वास एवं प्रबल इच्छा शक्ति तथा साहस को भी दर्शाता है. 

हालांकि स्त्री के बाएं और दाएं स्तन यानी छाती दोनों ही तरफ होने वाले तिलों का मुख्य मतलब कामुकता, प्रेम, शारीरिक सुख, भौतिक सुख आदि से जुड़ा होता है.

इन्हें भी देखें 👇👇

बाएं स्तन पर तिल का क्या मतलब है?

जैसे कि हमने Already यह बता दिया है कि स्त्री के बाएं स्तन पर तिल होने का मतलब या तो प्रेम होता है या फिर शारीरिक सुख या बाहरी आकर्षण होता है. यह निर्भर करता है कि तिल का रंग किस प्रकार का है। 

यदि आप एक स्त्री हैं और आपकी बाईं छाती पर किसी भी हिस्से में तिल है तो इसका मतलब समान ही होता है। 

हो सकता है- यह तिल आपके स्तन के किनारे हो या फिर मध्य भाग में हो या कहीं पर भी हो. यह लगभग समान अर्थ वाला ही होता है.


स्त्री के right छाती पर तिल होना

स्त्री के दाहिने छाती पर तिल होने का मतलब उसके साहस कार्य के प्रति कुशलता एवं निर्भीकता को भी दर्शाता है. 

एक ओर जहां बाई छाती पर तिल होना प्रेम, बाहरी आकर्षण, शारीरिक सुख, भौतिक सुख को बताता है तो वहीं दाहिनी तरफ तिल होने का मतलब थोड़ा सा अलग होता है.


स्त्री के बाएं छाती पर लाल तिल होना/ stri ke left breast par til hona

जैसे कि हमने आपको बताया कि आमतौर पर तिल दो रंग के होते हैं। इसमें से एक काले रंग का तिल होता है तो दूसरे लाल रंग का तिल होता है। 

स्त्री के बाएं छाती पर लाल रंग का तिल पाया जाता है तो यह स्त्री को उदासीन बना देता है। इस प्रकार की स्त्रियां अपने पति के प्रति या जीवन के प्रति अथवा सुखों के प्रति उदासीन भाव में चली जाती हैं।

इन्हें भी देखें 👇👇

पुरुष के बाएं छाती पर तिल होना

जिस प्रकार से स्त्री के बाएं छाती पर तिल होना कामुकता, शारीरिक आकर्षण प्रेम आदि को दर्शाता है। ठीक उसी प्रकार से पुरुष के बाएं छाती पर तिल होना थोड़ा विपरीत होता है। 

यदि पुरुष के बाएं छाती की तरफ तिल है तो यह उसके आत्मविश्वास एवं कर्मठता को प्रदर्शित करता है। 

यदि पुरुष के दाहिने छाती की तरफ तिल होता है तो यह पुरुष की कामुकता, शारीरिक सुखों के प्रति विलासिता, भौतिक सुखों के प्रति उन्मुक्त का संकेत देता है।

इन्हें भी देखें 👇👇

Click - सनातन धर्म, व्रत व मंत्रों से जुड़े रहस्य जानें

Click- सम्पूर्ण पूजन विधि, सामग्री, मंत्र, आरती, स्तोत्र आदि

Click- ज्योतिष- कुण्डली, कालसर्प दोष, राशिफल 

Click- सैकडों व्रत कथा व पूजा विधि PDF डाउनलोड करें

प्रिय पाठकों, आज के इस आर्टिकल में भारत की नंबर वन हिंदी संस्कृत धार्मिक एजुकेशन वेबसाइट SanskritExam. Com पर स्त्री के बाएं छाती पर तिल होना, स्त्री के बाएं छाती पर लाल तिल होना, स्त्री के छाती पर तिल होने का क्या मतलब है, पुरुष के बाएं छाती पर तिल होना इत्यादि स्त्री के बाएं छाती पर तिल से संबंधित जुड़ी विभिन्न प्रकार की महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान की गई. 

यदि आपके मन में किसी भी प्रकार का सवाल हो तो आप नीचे कमेंट में पूछ सकते हैं. आपके कमेंट का जवाब तुरंत ही दिया जाता है. इसके अलावा विभिन्न ज्योतिष शास्त्र, सामुद्रिक शास्त्र, कुंडली विज्ञान, स्वप्न शास्त्र आदि से जुड़ी जानकारी के लिए आप इस वेबसाइट के मेनू सेक्शन में जरूर जाएं.


Post a Comment

0 Comments

Youtube Channel Image
Earn Money घर बैठे पैसे कमाएं
Click Here