मांगलिक लड़के की पहचान- यहाँ देखें | मांगलिक ladki की पहचान, मंगल दोष की पहचान

मांगलिक दोष जन्म कुंडली में विशेष जानामाना दोष है। क्या आपको पता मांगलिक लड़के की पहचान क्या है, मांगलिक Ladki की पहचान क्या होती है, मंगल दोष के लक्षण क्या हैं? तो कोई बात नहीं। 

यदि आपको मांगलिक दोष की पहचान के बारे में पता नहीं है तो हम यहां मांगलिक लड़के की पहचान के बारे में महत्वपूर्ण बातें बता रहे हैं। जी हां, भारत की नंबर वन धार्मिक एजुकेशनल वेबसाइट SanskritExam.Com में आपका स्वागत है। 

यहां हम आपको मांगलिक लड़के की पहचान, मांगलिक दोष के लक्षण क्या हैं, लड़की का मांगलिक दोष कैसे दूर करें, मांगलिक लड़के की शादी के उपाय इत्यादि मांगलिक कुंडली से जुड़ी विभिन्न प्रकार की महत्वपूर्ण जानकारी दे रहे हैं। 

यदि आप भी जानना चाहते हैं कि मांगलिक कुंडली क्या होती है, मांगलिक कुंडली की पहचान क्या है, क्या यह शादी के लिए अशुभ मानी जाती है तो यहां बताई गई बातों को ध्यान पूर्वक पढें। आइए, जानते हैं।

मांगलिक लड़के की पहचान / मंगल दोष के लक्षण क्या है?

सामान्य रूप से मांगलिक लड़के की कुंडली की पहचान आप दो तरीके से कर सकते हैं। एक तो लक्षणों के घटित होने पर और दूसरा ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मंगल ग्रह की 12 भावों में स्थिति। 

सबसे पहले हम आपको मांगलिक लड़के की पहचान उसके जीवन में घटित लक्षणों के आधार पर बता रहे हैं। यदि आपके साथ भी निम्न लक्षण देखने को मिल रहे हैं तो समझ लीजिए कि आप मांगलिक हैं।

1. ज्यादा गुस्सा आना

यदि आपको लगता है कि आप जरूरत से ज्यादा गुस्सा करते हैं और अपने क्रोध पर नियंत्रण नहीं कर पाते हैं तो समझ लीजिए कि आप मंगल दोष से प्रभावित हैं. यह मंगल दोष का विशेष लक्षण है।


2. धैर्य की कमी

मांगलिक लड़कों की यह भी विशेष पहचान है कि इनमें धैर्य यानि Patience की बहुत कमी होती है. यह कभी-कभी अचानक किसी कार्य में गलत निर्णय ले लेते हैं और धैर्य ना होने के कारण इनको बहुत बड़ा नुकसान भी झेलना पड़ सकता है।

इन्हें भी देखें 👇👇

Click- ज्योतिष- कुण्डली, कालसर्प दोष, राशिफल आदि

Click- नौकरी पाने के लिए किस देवता की पूजा करें

Click- पितृदोष का निवारण कैंसे करें- उपाय

Click- सभी नौ ग्रहों की शांति का एकमात्र अचूक उपाय


3. पारिवारिक जीवन में कलह

Manglik Dosh की यह विशेष पहचान है कि इस प्रकार के जातकों के घर में खुशी नहीं होती है. यह आपस में लड़ते झगड़ते हैं. फिर चाहे वह कुटुंब परिवार में हो या फिर अपनी ही Family में, मंगल ग्रह जिनका कमजोर होता है. उनके रिश्तेदारों के साथ अथवा परिवार या कुटुंब जनों के साथ अच्छे से नहीं बनती है।


4. अत्यधिक टेंशन होना

मांगलिक लड़का या लड़की की एक विशेष पहचान यह भी है कि ऐसे लोग बहुत ज्यादा तनाव में रहते हैं। इनको बेवजह तनाव की आदत पड़ जाती है। यदि आपके साथ भी कुछ ऐसा होता है तो समझ लीजिए कि आपकी कुंडली में मंगल दोष है।


5. घबराहट एवं ब्लड प्रेशर

कुंडली में मंगल खराब होने के कारण रक्तचाप, घबराहट, बेचैनी जैसी समस्याएं अक्सर देखी जाती हैं। 90% लोग जिनको घबराहट, बेचैनी या हाई ब्लड प्रेशर अथवा लो ब्लड प्रेशर की शिकायत रहती है, उनकी कुंडली में मंगल दोष अवश्य होता है।

इन्हें भी देखें 👇👇

Click- जानिए- मांगलिक दोष के विशेष फायदे

Click- स्त्री की कुंडली में मंगल दोष का प्रभाव

Click- नौकरी पाने के लिए किस देवता की पूजा करें

Click- पितृदोष का निवारण कैंसे करें- उपाय

Click- सभी नौ ग्रहों की शांति का एकमात्र अचूक उपाय

कुंडली से करें- मांगलिक दोष की पहचान

उपरोक्त लक्षणों के आधार पर आप किसी भी व्यक्ति के मांगलिक दोष का निश्चय कर सकते हैं। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि आपके पास किसी व्यक्ति की कुंडली है। 

अथवा आप स्वयं अपनी कुंडली में मांगलिक दोष देखना चाहते हैं तो इसके लिए मांगलिक दोष का विशेष लक्षण यह है कि यदि कुंडली में 1,4,7,8 या 12 वें घर में मंगल ग्रह बैठा हो तो इस प्रकार की कुंडली मंगल दोष से ग्रस्त होती है। 

मांगलिक दोष से डरने की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि कभी-कभी यह मांगलिक दोष विशेष फायदेमंद भी होता है। यदि आपको मांगलिक दोष के फायदे पता नहीं है तो यहां देखें-


मांगलिक ladki की पहचान / Are Manglik Girl Beautiful

जिस तरह से हमने आपको मांगलिक लड़के की पहचान के लक्षण बताएं। ठीक उसी तरह से मांगलिक लड़के की पहचान भी होती है। उसके साथ भी उपरोक्त लक्षण दिख सकते हैं। यदि ऐसा होता है तो समझ लीजिए कि ऐसी Female जातक मांगलिक दोष से ग्रस्त है। 


लड़के का मांगलिक दोष कैसे दूर करें?

अब सवाल यह होता है कि मांगलिक दोष को दूर कैसे करें। चाहे लड़की का मांगलिक दोष हो या लड़के का, शादी के लिए यह बहुत ही बुरा माना जाता है। ऐसे में आपको मांगलिक दोष निवारण जरूर करना चाहिए। 

मांगलिक दोष को दूर करने के लिए आप मंगल ग्रह की पूजा करवा सकते हैं। इसके अलावा मंगल यंत्र भी पहन सकते हैं। आगे हम आपको मांगलिक दोष दूर करने के कुछ विशेष तरीके भी बता रहे हैं.

इन्हें भी देखें- 👇

Click- पुत्र प्राप्ति के लिए चमत्कारिक सूर्य मंत्र

Click- राहु को शान्त व खुश करने के उपाय

Click- लक्ष्मी प्राप्ति के घरेलू चमत्कारिक उपाय

Click- शाम को शिवलिंग पर जल चढाये या नहीं?


मांगलिक लड़के की शादी के उपाय

जब भी कोई मांगलिक लड़की या लड़का शादी के बंधन में बंधने जाते हैं तो उनको मंगल दोष की पूजा जरूर करवानी चाहिए। अन्यथा शादी में किसी भी प्रकार का संकट या समस्या आ सकती है।


मांगलिक‌ लड़की‌ से शादी / Manglik Ladki Se Shadi Ke Nuksan

यदि आप मांगलिक जातक से यानी मंगली दोष वाली लड़की, लड़के से शादी करते हैं तो इसके लिए आपको एक बात का विशेष ध्यान रखना चाहिए कि आपकी कुंडली भी मांगलिक होनी चाहिए. यदि आप मांगलिक नहीं है और जिससे आप शादी कर रहे हैं. वह मांगलिक है तो ऐसे में निसंदेह यह आपके दांपत्य जीवन के लिए अत्यंत नुकसानदायक होता है.

इन्हें भी देखें 👇👇

प्रिय पाठकों, भारत की नंबर वन हिंदी धार्मिक ज्योतिष वेबसाइट SanskritExam.Com पर मांगलिक लड़की की पहचान, मांगलिक दोष के लक्षण क्या है, मांगलिक दोष दूर कैसे करें, मांगलिक की क्या पहचान है? इत्यादि मांगलिक कुंडली से जुड़ी विभिन्न प्रकार की महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान की गई. 

मांगलिक दोष से जुड़ा किसी भी प्रकार का सवाल आप नीचे कमेंट में पूछ सकते हैं. ज्योतिष शास्त्र, कुंडली विज्ञान, कालसर्प दोष कुंडली से जुड़ा किसी भी प्रकार का सवाल या सहायता के लिए इस वेबसाइट के मेनू बार में अवश्य जाएं.


Post a Comment

0 Comments

Youtube Channel Image
Earn Money घर बैठे पैसे कमाएं
Click Here