सपने में खुद को देखना - शुभ या अशुभ | Sapne Mein Khud Ko Dekhna - Matlab

सपने में खुद को देखना - शुभ या अशुभ | Sapne Mein Khud Ko Dekhna - Matlab

सपना देखना अच्छी बात है लेकिन कभी-कभी इंसान ऐसे सपने देखता है कि जिनको देखकर वहां बाद में आश्चर्यचकित हो जाता है या फिर डरने लग जाता है। जी हां यदि आप सपने में अपने आप को देखते हैं अर्थात सपने में खुद को देखना कैसा होता है आज इस आर्टिकल में हम आपको विस्तार पूर्वक बताने जा रहे हैं। 

सपने में यदि आप खुद को देखते हैं और वह भी अलग अलग तरीके से, जैसे कि कभी सपने में अपने आप को रोते हुए देखना, सपने में खुद को हंसते हुए देखना इत्यादि। इस वेबसाइट पर स्वप्न शास्त्र के विभिन्न रहस्य प्रस्तुत किए गए हैं। 

ज्योतिष शास्त्र, कुंडली विज्ञान, धर्म शास्त्र, पुराण, कर्मकांड, पूजन, व्रत कथा आदि से संबंधित ढेर सारी सामग्री इस वेबसाइट पर उपलब्ध है। इसके लिए आप वेबसाइट के मेनू बार में जा सकते हैं। आज के इस आर्टिकल में हम सपने में खुद को देखना शुभ होता है अथवा अशुभ इसकी जानकारी देने जा रहे हैं। सपने में खुद को देखने का मतलब क्या होता है। 

सपने में खुद को देखने का वास्तविक मतलब क्या है इसकी पूरी जानकारी आज के इस आर्टिकल में बताई जा रही है। अतः यदि आप भी जानना चाहते हैं कि सपने में खुद को देखना शुभ होता है या अशुभ तो इस आर्टिकल को अंत तक अवश्य पढ़ते रहिए। आइए जानते हैं सपने में खुद को देखने का क्या मतलब होता है? Sapne Mein Khud Ko Dekhna


सपने में खुद को देखना - शुभ होता है या अशुभ

स्वप्न शास्त्र ज्योतिष शास्त्र से जुड़ा हुआ एक गुण एवं रहस्यमय विषय है। ज्योतिष शास्त्र में सपने से जुड़ी विभिन्न प्रकार की बातें बताई गयी हैं। यदि आप सपने में खुद को देखते हैं तो सामान्य रूप से स्वप्न में खुद को देखना शुभ माना जाता है। 

सपने में खुद को देखने से तात्पर्य है कि आप अपने ही शक्ल देखते हैं। यह स्वप्न शास्त्र के अनुसार अच्छा संकेत है। ध्यान देने वाली बात यह है कि सपने में खुद को अलग अलग तरीके से देखना अलग-अलग संकेत को प्रदर्शित करता है। 

जैसे कि सपने में खुद को रोते हुए देखना बहुत अच्छा माना जाता है। आइए जानते हैं सपने में खुद को देखना एवं स्वप्न में खुद को रोते हुए, हंसते हुए आदि विभिन्न तरीके से देखने का मतलब क्या होता है। Sapne Me Khud Ko Dekhna


स्वप्न (सपने)



फल/मतलब


खुद को देखना - 

शुभ संकेत

खुद को गरीब देखना - 

अच्छा भाग्य

खुद को बीमार देखना - 

कष्ट का संकेत

खुद को अर्धनग्न देखना -

कष्टकारक

खुद को रोते हुए देखना- 

बेहद शुभ


सपने में खुद को देखने से क्या होता है?

यदि आप सपने में खुद को देखते हैं तो इसका सामान्य रूप से अच्छा संकेत होता है लेकिन जब आप अपने आप को विभिन्न प्रकार से देखते हैं तो इनका अलग-अलग परिणाम देखने को मिलता है। 

जैसे कि सपने में खुद को गरीब देखना अच्छा माना जाता है। इसी प्रकार से सपने में खुद को अन्य प्रकार से देखने का फल भी समझना चाहिए। sapne mein khud ko dekhna


इसे भी दबाएँ-  सपने में बहुत सारे लोगों को देखना- क्या है मतलब, जानिए रहस्य

इसे भी दबाएँ-  सपने में सांप देखना- शुभ या अशुभ, जानिए रहस्य

इसे भी दबाएँ-  सपने में खुद पर हमला होते हुए देखना-जानिए रहस्य

इसे भी दबाएँ-  जानिए- कालसर्प दोष को दूर करने का 1 रामबाण उपाय  💚

इसे भी दबाएँ-  जानिए, हैरान कर देने वाले- कामाख्या देवी मंदिर के रहस्य 💚

इसे भी दबाएँ-  जानिए, सोमवार व्रत के कुछ विशेष नियम- सोमवार व्रत के नियम 💚



सपने में खुद को साड़ी पहने देखना

एक महिला है और सपने में अपने आप को अर्थात खुद को साड़ी पहनते हुए देखती हैं तो सपने शास्त्र के अनुसार यह सपना आपके लिए शुभ संकेत देने वाला माना जाता है। यह सपना बताता है कि आने वाले जीवन में आपको अपना मनचाहा जीवनसाथी मिलने वाला है जो कि आप से बहुत ज्यादा प्रेम करेगा।



सपने में खुद को शीशे में देखना

सपने में खुद को शीशे में देखना बहुत कम लोगों को होता है। हालांकि सपने में खुद को शीशे में देखना अच्छा नहीं माना जाता है। स्वप्न शास्त्र के अनुसार इस प्रकार का सपना यह संकेत देता है कि आने वाले दिनों में आपको कुछ लोग मानसिक कष्ट पहुंचा सकते हैं। आपके दुश्मन भी आपको मानसिक रूप से परेशान कर सकते हैं। अतः सतर्क रहे।



सपने में खुद को गरीब देखना

स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में खुद को गरीब देखना बहुत अच्छा माना जाता है। इस प्रकार का सपना यदि आपको होता है तो यह इस बात की ओर इशारा करता है कि आपका भाग्योदय खुलने वाला है।



सपने में खुद को बीमार देखना

यदि आप सपने में खुद को बीमार देखते हैं तो यह सपना अशुभ माना जाता है इस सपने का फल भी कुछ ऐसा ही होता है कि शायद आपको कुछ बीमारी भी हो सकती है। अथवा आपके जीवन में विभिन्न प्रकार के कष्ट आ सकते हैं। सपने में खुद को बीमार देखना बिल्कुल भी अच्छा नहीं माना गया है।


Click- पुत्र प्राप्ति के लिए चमत्कारिक सूर्य मंत्र

Click- राहु को शान्त व खुश करने के उपाय

Click- ब्लड प्रेशर को कम करने का मंत्र

Click- शाम को शिवलिंग पर जल चढाये या नहीं?



सपने में खुद को अर्धनग्न देखना

सपने में आप खुद को अर्धनग्न देखते हैं तो यह सपना ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक सही नहीं माना जाता है। इस प्रकार का सपना आपके जीवन में कष्ट कारक हो सकता है। सपने में अपने आप को नग्न देखना विभिन्न प्रकार से वर्गीकृत किया जाता है। अतः सपने में खुद को नग्न देखने का फल भी अलग-अलग प्रकार से परिभाषित किया गया है।


सपने में खुद को दुल्हन बने देखना

यदि आप एक महिला हैं और सपने में अपने आप को एक दुल्हन बनती हुई देती हैं तो स्वप्न शास्त्र के अनुसार इस सपने का मतलब होता है कि आपको कोई एक ऐसा व्यक्ति मिलेगा जिसके साथ आपके अच्छे संबंध बनेंगे और आप दोनों का अच्छा मेल मिलाप होगा। कुल मिलाकर सपने में खुद को दुल्हन बनते देखना एक अच्छा सपना है।


प्यारे दोस्तों आज के इस आर्टिकल में सपने में खुद को देखना शुभ होता है अथवा अशुभ, सपने में खुद को देखने का क्या मतलब होता है? सपने में खुद को देखने से क्या होता है , सपने में खुद को गरीब देखना, सपने में खुद को रोते हुए देखना, सपने में खुद को नग्न देखना, sapne mein khud ko dekhna 


इसे भी दबाएँ-  महामृत्युंजय मंत्र में छिपा है सभी समस्याओं का समाधान 💚

इसे भी दबाएँ-  सभी ग्रहों की शान्ति का अचूक असरदार उपाय 💚

इसे भी दबाएँ-  पति पत्नी को किस दिशा में सोना चाहिए- जानिए वास्तु का गुप्त रहस्य 💚

इसे भी दबाएँ-  हनुमान जी को प्रसन्न करने के उपाय एवं मंत्र 💚


इत्यादि सपने में खुद को देखने से जुड़े विभिन्न प्रकार की जानकारी प्रदान की गयी। हमें उम्मीद है यह जानकारी आपके लिए उपयोगी रही होगी। स्वप्न शास्त्र, कुंडली विज्ञान, ज्योतिष शास्त्र आदि से जुड़ा हुआ किसी भी प्रकार का सवाल यदि आपके मन में हो तो आप नीचे कमेंट के माध्यम से पूछ सकते हैं। धन्यवाद।


Post a Comment

0 Comments