मिथुन राशि वालों को कौन सा व्रत करना चाहिए - ज्योतिष रहस्य 🤔

मिथुन राशि वालों को कौन सा व्रत करना चाहिए - ज्योतिष रहस्य

हिंदू धर्म में व्रत का अत्यधिक महत्व है। व्रत को जहां एक ओर धार्मिक मान्यताओं के अनुसार विशिष्ट फलों की प्राप्ति का हेतु बताया जाता है। वही स्वास्थ्य विशेषज्ञों का भी मानना है कि जीवन में व्रत रखना विभिन्न प्रकार के रोगों से बचने का सबसे सरल उपाय है। सामान्य रूप से किसी भी देवता अथवा ग्रह को प्रसन्न करने के लिए व्रत रखा जाता है। 

हिंदू धर्म में असंख्य व्रत हैं। जो कि विभिन्न देवी देवताओं एवं ग्रहों को समर्पित हैं। हर एक व्रत हर किसी के लिए उपयुक्त नहीं होता है। अतः राशि नक्षत्र एवं मानव की प्रकृति को देखकर ही उसे व्रत रखना चाहिए। 

जी हां, आज इस आर्टिकल के माध्यम से मिथुन राशि वालों को कौन सा व्रत रखना चाहिए एवं मिथुन राशि बालों को व्रत रखते समय किन किन बातों का ध्यान रखना चाहिए इत्यादि महत्वपूर्ण जानकारी साझा की जा रही है। यदि आप भी मिथुन राशि वाले व्यक्ति हैं अथवा आपके घर में आपका कोई सह संबंधी मिथुन राशि का है तो आपको यह तक अवश्य पढ़ना चाहिए।

इसे भी दबाएँ-  बुद्धि को तेज करने वाला शक्तिशाली सरस्वती मंत्र 💚

इसे भी दबाएँ-  क्या औरतों को शनिदेव की पूजा करनी चाहिए या नहीं 💚


क्या मिथुन राशि वालों को व्रत रखना चाहिए?

जन्म कुंडली में मिथुन राशि जोड़ी का प्रतीक मानी जाती है। मिथुन राशि, जिसके स्वामी बुध माने जाते हैं। यदि कुंडली में बुध ग्रह मारकेश अथवा शत्रु से दृष्ट हो तो ऐसी स्थिति में जातक को विभिन्न प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड़ता है। 

अतः मिथुन राशि के जातक के लिए यह विशेष बात हो जाती है। ऐसे में मिथुन राशि के जातक को अवश्य व्रत रखना चाहिए। मिथुन राशि वालों को कौन सा व्रत करना चाहिए - ज्योतिष रहस्य

मिथुन राशि वालों को कौन सा व्रत करना चाहिए - ज्योतिष रहस्य 🤔


मिथुन राशि वालों को कौन सा व्रत रखना चाहिए

कुंडली में 12 राशियों को नवग्रहों के अधीन किया जाता है। अर्थात नवग्रहों में से कोई ना कोई ग्रह किसी एक राशि का स्वामी अवश्य होता है। मिथुन राशि बुध की राशि है। बुध को मिथुन राशि का स्वामी माना जाता है। 

अतः मिथुन राशि वालों को बुधवार का व्रत रखना चाहिए। बुधवार को भगवान गणेश की पूजा अर्चना करके गणेश भगवान के लिए भी व्रत रखा जा सकता है। अथवा प्रत्येक महीने में आने वाली गणेश चतुर्थी का व्रत रखने से मिथुन राशि बालों को बहुत आश्चर्यजनक लाभ देखने को मिलते हैं।

मिथुन राशि के जातक मां दुर्गा का व्रत भी रख सकते हैं। बुध ग्रह एवं मिथुन राशि के लिए देवी दुर्गा का व्रत रखना अभीष्ट फलदायक माना जाता है। मिथुन राशि वालों को कौन सा व्रत करना चाहिए - ज्योतिष रहस्य

इसे भी दबाएँ-  महामृत्युंजय मंत्र में छिपा है सभी समस्याओं का समाधान 💚

इसे भी दबाएँ-  सभी ग्रहों की शान्ति का अचूक असरदार उपाय 💚


मिथुन राशि वालों को व्रत का लाभ

मिथुन राशि का स्वामी बुध माना जाता है। अतः मिथुन राशि की जातक जब व्रत रखते हैं तो इससे उनको बौद्धिक एवं वाणी से संबंधित विभिन्न प्रकार के आश्चर्यजनक लाभ प्राप्त होते हैं। वाणी में निखार आता है। 

बड़ी-बड़ी सभाओं में बोलने का डर दूर होता है। बोलने में आत्मविश्वास बढ़ने लगता है। कमजोर बुद्धि वाले लोगों की बुद्धि में परिवर्तन होता है एवं बुद्धि तीक्ष्ण होने लगती है। कमजोर याददाश्त यह समस्या भी दूर होती है‌। 

इसे भी दबाएँ-  हनुमान चालीसा के समझ लो रहस्य, हनुमान चालीसा परिचय, पुस्तक PDF 💚

इसे भी दबाएँ-  सृष्टि की रचना कैंसे हुई- पढें पुरुष सूक्त ज्योतिष

इसे भी दबाएँ-  Ram Raksha Stotra PDF (राम रक्षा स्तोत्र चमत्कारिक) 💚


मिथुन राशि वालों को किस देवता की पूजा करनी चाहिए

मिथुन राशि के जातक को विशेष रूप से गणेश भगवान की पूजा करनी चाहिए। मिथुन राशि के लोग यदि भगवान गणेश की पूजा करते हैं तो यह उनके लिए सोने में सुहागा जैसा है। गणेश के साथ साथ दुर्गा के रूप में मां पार्वती की पूजा भी अवश्य करें इन दोनों का अद्भुत संयोग होता है। जो कि मिथुन राशि वालों के लिए मनोवांछित फल देने वाला होता है‌। मिथुन राशि वालों को कौन सा व्रत करना चाहिए - ज्योतिष रहस्य

इसके अतिरिक्त काल पुरुष की कुंडली में विभिन्न प्रकार के ग्रह नक्षत्र अलग-अलग स्थिति में रहते हैं। इन सब का निरीक्षण करके यह तय किया जाता है कि किस व्यक्ति को किस प्रकार का व्रत रखना ज्यादा फल दायक होता है। यदि आप अपनी कुंडली हमसे दिखाना चाहते हो तो हमें व्हाट्सएप संदेश कर सकते हैं‌।

इसे भी दबाएँ-  रुद्राभिषेक पूजन सामग्री की पूरी लिस्ट PDF 💚

इसे भी दबाएँ-  शुक्ल पक्ष में पुत्र प्राप्ति के लिए अद्भुत चमत्कारिक उपाय 💚

इसे भी दबाएँ-  नौकरी पाने के लिए किस देवता की पूजा करें 💚

इसे भी दबाएँ-  बुद्धि को तेज करने वाला शक्तिशाली सरस्वती मंत्र 💚

इसे भी दबाएँ-  क्या औरतों को शनिदेव की पूजा करनी चाहिए या नहीं 💚


Post a Comment

0 Comments