कालसर्प दोष कितने वर्ष तक रहता है*= ∆ सटीक जानकारी | कालसर्पदोष कब तक रहता है

कालसर्प दोष कितने वर्ष तक रहता है - सटीक जानकारी | कालसर्पदोष कब तक रहता है - Kaal Sarp Dosh Kitne Saal Ka Hota Hai 🤔

कालसर्प दोष एक ऐसा दोष जिसको देखकर इंसान की रूह कांप जाती है। जन्म कुंडली का सबसे भयंकर दोष के रूप में जाना जाने वाला कालसर्प दोष जीवन को तहस-नहस कर देता है। 

एक ओर कालसर्प दोष शुभ भी होता है तो वहीं अधिकांश दूसरी ओर कालसर्प दोष अत्यंत कष्टदायक एवं पीड़ा कारक होता है। कालसर्प दोष की शांति के लिए विभिन्न प्रकार के उपाय किए जाते हैं। 

जिस प्रकार काले सांप को देखकर की इंसान की रूह कांप जाती है। ठीक उसी प्रकार कुंडली में कालसर्प दोष होने से संपूर्ण जीवन अत्यंत भयावह हो जाता है। कालसर्प दोष की शांति कराना अनिवार्य है। 


यदि आप कालसर्प दोष की शांति करवाना चाहते हैं तो हमें व्हाट्सएप कर सकते हैं। कालसर्प दोष को घर पर स्वयं से ही दूर करने के लिए हमने पिछले आर्टिकल में विभिन्न प्रकार के उपाय बताएं हैं। 

आज के इस आर्टिकल में हम आपको बताने वाले हैं कि कुंडली का सबसे भयंकर कालसर्प दोष कितने वर्ष तक रहता है। तो आइये, जानते हैं कालसर्प दोष कितने साल तक रहता है- इसकी सटीक जानकारी।


इन्हें भी देखें 👇👇


कालसर्प दोष की समय सीमा

यदि किसी व्यक्ति की कुंडली में कालसर्प दोष है अथवा आपकी कुंडली में कालसर्प दोष हो तो आपको यह जान लेना अति आवश्यक है कि कालसर्प दोष कितने वर्ष तक रहता है और कब तक आपको इस कालसर्प दोष के कारण विभिन्न कठिनाइयों का सामना करना पड़ेगा। 


कालसर्प दोष कब तक रहता है- यह बात दूसरी है लेकिन यदि आप कालसर्प दोष की शांति करवा देते हैं तो फिर कालसर्प दोष का बुरा प्रभाव नहीं पड़ता है। कालसर्प दोष कितने वर्ष तक रहता है इसके लिए हमसे हमारी प्रियदर्शिका ने यह प्रश्न पूछा है- 


कालसर्प दोष कितने वर्ष तक रहता है ?

सर नमस्ते, मेरा नाम रश्मि भट्ट है। मेरी कुंडली में ज्योतिषियों ने कालसर्प दोष बताया है। मैं लाइफ में बहुत ज्यादा परेशान रहती हूं। चारों तरफ से बहुत प्रकार के कष्टों को झेलना पड़ रहा है। 

सर, मेरी कुंडली में कालसर्प दोष है। मैं इसकी शांति करवाना चाहती हूं और कृपया आपसे यह जानना चाहती हूं कि कालसर्प दोष कितने वर्ष तक रहता है। कृपया कर मुझे इसकी सटीक जानकारी दीजिये।


उत्तर- आदरणीय रश्मि जी, आपका बहुत-बहुत धन्यवाद एवं स्वागत है- आपकी अपनी इस SanskritExam. Com वेबसाइट में। हमें खुशी है कि आपने बेझिझक अपना सवाल पूछा है। 

हम आपको काल सर्प दोष के विषय में सटीक जानकारी दे रहे हैं। किसी भी जातक की कुंडली में यदि कालसर्प दोष है तो यह उस व्यक्ति की उम्र 49 साल तक रहता है। 

अर्थात जब उस व्यक्ति की उम्र 49 वर्ष की हो जाती है। उसके बाद ही कालसर्प दोष दूर होता है। कभी-कभी तो यह कालसर्प दोष जीवन पर्यंत ही रहता है। 


अतः बेहतर है कि कालसर्प दोष की शांति करवानी चाहिए। जिससे कि इसका कोई भी बुरा असर ना पड़े। कालसर्प दोष की शांति के लिए विभिन्न प्रकार के तरीके हैं जो कि हमने पिछले आर्टिकल में विस्तार पूर्वक बताए हैं। अधिक जानकारी के लिए आप हमसे संपर्क कर सकते हैं। धन्यवाद।

इसे भी दबाएँ-  जानिए- कालसर्प दोष को दूर करने का 1 रामबाण उपाय  💚

इसे भी दबाएँ-  जानिए, हैरान कर देने वाले- कामाख्या देवी मंदिर के रहस्य 💚


Post a Comment

0 Comments