कालसर्प दोष के फायदे- Kaal Sarp Dosh Ke Fayde| कालसर्प योग के फायदे- जान लें रहस्य

कालसर्प दोष के फायदे- Kaal Sarp Dosh Ke Fayde| कालसर्प योग के फायदे- जान लें रहस्य

कालसर्प दोष एक ऐसा दोष है जो कुंडली में बहुत ही बुरा माना जाता है। आज हमसे किसी ने सवाल किया है कि कालसर्प दोष के फायदे कालसर्प योग के फायदे बताइए। 

वास्तव में हैरानी की बात है और यह सवाल भी काफी रोचक है। क्या कालसर्प दोष का कोई फायदा भी है। आज हम आपको इसी की जानकारी देने जा रहा हैं। यह तो सत्य है कि कालसर्प दोष के फायदे भी होते हैं। 


कालसर्प दोष बहुत प्रकार के होते हैं। यदि कालसर्प दोष किसी विशेष परिस्थिति में बन रहा हो तो यह कालसर्प दोष नुकसान की जगह फायदा भी कर सकता है। 

जी हां यह बिल्कुल सत्य है इस कालसर्प दोष की वजह से कोई रंक से राजा भी बन सकता है। आइए जानते हैं कालसर्प दोष के फायदे और कालसर्प दोष से जुड़ी कुछ गोपनीय एवं रहस्य भरी जानकारी‌। Kaal Sarp Dosh Ke Fayde


कालसर्प दोष- शुभ अथवा अशुभ ?

सामान्य रूप से लोक में भी यही धारणा प्रचलित है कि कालसर्प दोष कुंडली का एक महा भयंकर दोष होता है। वास्तव में यही बात ज्योतिष भी कहता है कि कालसर्प दोष जातक के लिए सही नहीं है। 


कुछ विशेष परिस्थितियां हैं जिनमें यह कालसर्प दोष सोने में सुहागे के समान हो जाता है। इस प्रकार का काल सर्प दोष नुकसान की जगह फायदा करने लग जाता है। यह सब हम आपको अवश्य बताएंगे और कालसर्प योग के फायदे भी बताएंगे। 


कालसर्प दोष के फायदे- Kaal Sarp Dosh Ke Fayde

सामान्य रूप से कालसर्प दोष से ग्रसित जातक के जीवन में बहुत सारी  बाधाएं तथा संकट आ जाते हैं लेकिन वहीं कुछ विशेष स्थिति में कालसर्प दोष फायदे करने वाला भी हो जाता है। कालसर्प दोष के फायदे निम्न प्रकार से हैं - Kaal Sarp Dosh Ke Fayde


  • यदि कुंडली में कालसर्प दोष अच्छे स्थान से शुरू होता है तो यह व्यक्ति को बहुत धनवान बना देता है।


  • यदि कुंडली में कालसर्प दोष के मुख में शुक्र ग्रह शुभ स्थिति में हो तो व्यक्ति का जीवन सुखमय बनाता है। ऐंसे पुरुष अथवा स्त्री को वैवाहिक जीवन का परम आनंद मिलता है।


  • राहु यदि अच्छी स्थिति में हो तो ऐसा कालसर्प दोष व्यक्ति को जीवन में सफल बना देता है।


  • यदि काल सर्प योग के मुख में शनि ग्रह शुभ स्थिति में बैठा हो तो ऐसा व्यक्ति दिमाग से बहुत तेज होता है।


  • जिस जातक की  कालसर्प दोष युक्त कुंडली में राहू एवं चंद्रमा की स्थिति शुभ हो, तो ऐसे व्यक्ति के लिए यह कालसर्प योग शुभ बन जाता है। इस प्रकार के जातक जीवन में बहुत बड़े पदों पर (प्रोफेसर, साइंटिस्ट, शिक्षक, प्रशानिक अधिकारी) व्यवसाय प्राप्त करते हैं।



इस प्रकार आपने देखा कि कालसर्प दोष कुछ विशेष परिस्थितियों में फायदेमंद भी होता है। अतः कालसर्प दोष के फायदे अर्थात् कालसर्प योग के फायदे (Kaal Sarp Dosh Ke Fayde) भी हैं। इसमें कोई संदेह नहीं है। 

इसके अतिरिक्त कालसर्प दोष सही है या गलत है- इसका पूर्ण निर्णय करने के लिए कुंडली का विश्लेषण करना आवश्यक है। आइए, अब जानते हैं कालसर्प दोष से जुड़ी कुछ अन्य जानकारी



अशुभ कालसर्प दोष दूर करने का रामबाण उपाय

यदि आपकी कुंडली में भी कालसर्प दोष है और वह अशुभ स्थिति में बन रहा है तो ऐसी स्थिति में कालसर्प दोष जीवन के लिए बहुत बड़े संकट का द्वार बन जाता है। बेहतर है कि इस कालसर्प दोष की शांति एवं कालसर्प दोष का उपाय किया जाए। 


यदि आप किसी भी प्रकार की पूजा, धार्मिक अनुष्ठान, नवग्रह शांति एवं कुंडली आदि दिखवाना चाहते हैं तो हमें व्हाट्सएप कर सकते हैं। कालसर्प दोष दूर करने की बात करें तो कालसर्प दोष दूर करने का रामबाण उपाय आपको अवश्य जानना चाहिए। 

यदि आप कालसर्प दोष को दूर करने का रामबाण उपाय जानना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें- कालसर्प दोष को खत्म करने का रामबाण उपाय



काल सर्प दोष कितने वर्ष तक रहता है

यह बात भी जानने योग्य है कि यह भयानक कालसर्प दोष कितने साल तक रहता है। क्या जीवन भर कालसर्प दोष का सामना करना पड़ता है। 

यदि किसी व्यक्ति की कुंडली में कालसर्प दोष पाया जाता है तो आखिर कब तक उसे इस कालसर्प दोष का सामना करना पड़ेगा। इसकी जानकारी के लिए यहां क्लिक करें- कालसर्प दोष कितने वर्ष तक रहता है- कालसर्प दोष का समय



कालसर्प दोष कैसे खत्म होता है?

कालसर्प दोष को दूर करने के लिए अथवा खत्म करने के लिए विभिन्न प्रकार के अनुष्ठान पूजा एवं यज्ञ किए जाते हैं। सर्पों का जोड़ा अथवा नाग नागिन का जोड़ा शिवरात्रि पर्व में अथवा नाग पंचमी के दिन दूध में मिलाकर भगवान शिव के शिवलिंग पर चढ़ाने से कालसर्प दोष की त्वरित शांति हो जाती है। 

त्र्यंबकेश्वर जैसे सिद्ध शिवलिंग में कालसर्प दोष की पूजा तुरंत ही फलीभूत हो जाती है। कालसर्प दोष को ख़त्म करने के लिए बहुत प्रकार के उपाय हैं।


कालसर्प दोष से क्या हानि होती है?

यदि कुंडली में कालसर्प दोष अशुभ योग से बन रहा हो अर्थात् अशुभ ग्रहों का योग बन रहा हो तो निश्चित रूप से यह कालसर्प दोष जीवन को संकटों से घेर लेता है। चारों तरफ से मार्ग बंद हो जाते हैं। 


ऐसे व्यक्ति का जीवन मानसिक तनाव से युक्त हो जाता है। निष्कर्ष रूप से कहे तो ऐसे व्यक्ति को जीवन में सफलता मिलती ही नहीं है और सारा जीवन दुखमय बन जाता है। पति-पत्नी का जीवन बहुत ही बेकार हो जाता है। अतः कालसर्प दोष की शांति करवाना अति अनिवार्य है।


Click- ज्योतिष सीखें, कुण्डली विज्ञान, कुण्डली दोष, ग्रह दोष आदि

Click- रुद्राक्ष पहनने के फायदे व नुकसान- ये गलती न करें।



कालसर्प दोष की पूजा में कितना खर्चा आता है?

किसी ने पूछा है कि कालसर्प दोष की पूजा में कितना खर्चा आता है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कालसर्प दोष की पूजा में कितना खर्चा आएगा- इसका कोई निश्चय नहीं है। 


फिर भी सामान्यतः 2,000 रुपए से लेकर के 15,000 रुपये तक कालसर्प दोष की पूजा की जाती है। कुंडली में किस प्रकार का कालसर्प दोष है इन सभी बातों को देखने के बाद ही उस कालसर्प दोष की विधि विधान पूर्वक पूजा की जाती है। 


Click- मेष राशि की पत्नी कैंसी होती है- सच्चाई जान लें

Click- राशिफल भविष्यवाणी 2022 (तुला)




Post a Comment

0 Comments

Youtube Channel Image
Earn Money घर बैठे पैसे कमाएं
Click Here