ओपल रत्न के फायदे और नुकसान - जाने यहां | Opal Stone Benefits In Hindi & Side Effects

ओपल रत्न के फायदे और नुकसान | ओपल रत्न के लाभ, ओपन पहनने के नुकसान, opal ratna ke fayde aur nuksan, opal ratna benefits, opal stone benefits

क्या आप भी ओपल रत्न पहना चाहते हैं ओपल रत्न धारण करने से पहले आपको ओपल रत्न के फायदे और नुकसान के बारे में जरूर जान लेना चाहिए। जी हां, भारत की नंबर वन हिंदी वेबसाइट sanskritexam.com में आपका स्वागत है. 

आज यहां हम आपको ओपल रत्न के फायदे और नुकसान के बारे में बताने वाले हैं। इसके अलावा ओपल रत्न से जुड़ी तमाम विशेष बातें भी यहां आपके साथ साझा की जा रही हैं। 

आपको पता होना चाहिए ओपल रत्न एक बहुत ही चमत्कारी प्रभावी रत्न है जो कि शुक्र ग्रह के लिए विशेष रूप से होता है। ओपल रत्न धारण करने से पहले आपको इसके फायदे और नुकसान के बारे में जरूर पढ लेना चाहिए। 

यदि आप भी ओपल रत्न के फायदे और नुकसान जानना चाहते हैं तो इस आर्टिकल को अंत तक ध्यान पूर्वक अवश्य पढ़ें यहां ओपल रत्न के लाभ एवं ओपल पहनने के नुकसान भी बताए जा रहे हैं। आइए जानते हैं


इन्हें भी देखें 👇👇


ओपल रत्न के फायदे और नुकसान

ज्योतिष के अनुसार नवग्रहों के लिए 9 विशेष रत्न होते हैं। यह अत्यंत चमत्कारी एवं दिव्य माने जाते हैं। वास्तव में यदि आप किसी भी ग्रह का रत्न धारण करते हैं तो यह बहुत ही जल्दी अपना असर दिखाना शुरू कर देते हैं। 

ओपल रत्न भी इन्हीं 9 रत्नों में से एक विशेष रत्न माना जाता है जो कि शुक्र ग्रह के लिए होता है। ओपल रत्न अपना असर बहुत ही जल्दी दिखाने लग जाता है। ओपन आपने कितनी जल्दी असर दिखाता है जानने के लिए हां क्लिक करें- ओपल रत्न कितने दिनों में असर दिखाता है?

परंतु यदि आप ओपक रत्न को सही तरीके से धारण नहीं करते हैं तो ओपल पहनने के नुकसान भी हो सकते हैं। सही ढंग से ओपल रत्न धारण करने पर आपको ओपल रत्न के लाभ जरूर देखने को मिलेंगे। 

आइए सबसे पहले जानते हैं ओपल रत्न के फायदे। उसके बाद हम बात करेंगे ओपल रत्न पहनने के नुकसान के बारे में


ओपल रत्न के फायदे / Opal Stone Benefits

सबसे पहले हम आपको यह बताना चाहते हैं कि ओपल रत्न के फायदे क्या क्या होते हैं। यदि Opel Stone को सही ढंग से धारण करते हैं. एक ज्योतिषी के परामर्श अनुसार अच्छे से ओपल रत्न को सही उंगली में धारण करते हैं तो ओपल रत्न के निम्न फायदे होते हैं।


1. वैवाहिक सुख

ओपल रत्न धारण करने से वैवाहिक जीवन का विशेष सुख मिलता है। यदि किसी के वैवाहिक जीवन में अड़चनें एवं खटास हो तो ओपल रत्न धारण करने से वैवाहिक जीवन में विशेष सुख मिलता है।


2. अच्छे प्रेम संबंध

ओपल रत्न की एक विशेषता यह है कि यह प्रेम संबंधों को अच्छे बनाने में बहुत ज्यादा मदद करता है। जी हां यदि आप ओपल रत्न धारण करते हैं तो यह शुक्र ग्रह का रत्न आपकी लव लाइफ यानी प्रेम संबंधों में बहुत ही गहराई एवं करीबी लाता है।


3. सिर दर्द व तनाव से दूरी

ओपल रत्न वास्तव में बहुत चमत्कारी व विशेष गुणों वाला है। शुक्र ग्रह के लिए जाना जाने वाला यह रत्न सिरदर्द व टेंशन से भी मुक्ति दिलाने में कारगर माना जाता है। 

ओपल रत्न विभिन्न प्रकार के होते हैं। अलग-अलग कलर में आपको ओपल रत्न मिल सकता है। इसमें गुलाबी कलर का ओपल विशेष रूप से सिर दर्द को बहुत ही जल्दी खत्म करने में कारगर माना गया है।


4. स्थिरता देता है

यदि आप अपनी लाइफ में अस्थिर हो चुके हैं तो ऐसे में आपको ओपल रत्न जरूर धारण करना चाहिए। आप चाहें तो अपनी जन्म कुंडली भी दिखवा सकते हैं इसके लिए आप हम से सीधा संपर्क कर सकते हैं। ओपल रत्न मानसिक स्थिरता में विशेष प्रभावी है। 


इसके अलावा भी ओपन रत्न के बहुत सारे फायदे हैं। ओपल रत्न शारीरिक आकर्षण भी देता है। इसके अलावा आपके मित्रों के साथ रिश्तेदारों के साथ आपके संबंधों को अच्छा बनाता है। 

प्रिय पाठकों, अभी तक आपने ओपल रत्न के लाभ यानि ओपल पहनने के फायदे देखे। अब हम आपको ओपल रत्न के नुकसान बताने जा रहे हैं। 

जी हां यदि आप गलत तरीके से ओपल रत्न धारण कर लेते हैं या फिर यह आप पर सूट नहीं करता है तो इसके नुकसान भी होते हैं। आइए जानते हैं


प्रिय पाठकों, यदि आप ओपल रत्न के फायदे एवं नुकसान के बारे में वीडियो के माध्यम से जानना चाहते हैं तो नीचे वीडियो को ध्यान पूर्वक देखें.


इन्हें भी देखें 👇👇

Click- ओपल रत्न कितने दिनों में असर दिखाता है?

Click- ज्योतिष- कुण्डली, कालसर्प दोष, राशिफल आदि

Click- सम्पूर्ण पूजन विधि, सामग्री, मंत्र, आरती, स्तोत्र आदि

Click- सैकडों व्रत कथा व पूजा विधि PDF डाउनलोड करें

Click - सनातन धर्म, व्रत व मंत्रों से जुड़े रहस्य जानें

Click- मिथुन राशि वालों के लिए कौन सा व्रत सही है?

Click- नौकरी पाने के लिए किस देवता की पूजा करें

Click- पितृदोष का निवारण कैंसे करें- उपाय



ओपल रत्न के नुकसान /Opal Stone Disadvantages (Side Effects)

ज्योतिष में सभी रत्नों के फायदे बहुत ही चमत्कारी होते हैं। एवं जब यह रत्न आप किसी ज्योतिषी के परामर्श बिना अपनी कुंडली यानि बर्थ चार्ट को दिखवाए बिना पहन लेते हैं 

तो यह फायदे की जगह नुकसान भी कर सकते हैं। ओपल रत्न के नुकसान की यदि हम बात करें तो ओपल स्टोन के निम्न नुकसान हो सकते हैं।


1. चर्म रोग

जी हां, यदि आप अपनी मनमर्जी से ही ओपल रत्न धारण करते हैं या आपके बर्थ चार्ट में आपका शुक्र बिल्कुल सही है। शुक्र बलवान है और ऐसे में आप ओपल रत्न धारण करते हैं या फिर आप गलत तरीके से ओपल रत्न धारण करते हैं तो यह आपके त्वचा संबंधी रोगों का कारण बन सकता है।


2. व्यवहार में परिवर्तन

कुंडली में शुक्र ग्रह तीसरे आठवें या बारहवें घर में हो और नीच राशि का स्वामी हो तो ऐसे में जातक यदि ओपल रत्न धारण करता है तो यह व्यवहार में एक बुरा परिवर्तन ला सकता है. जी हां ऐसे में ओपल रत्न पहनना सही नहीं होता है।


प्रिय पाठकों, आज के इस आर्टिकल में हमने आपको ओपल रत्न के लाभ यानि कि ओपल रत्न के फायदे और नुकसान (opal ratna ke fayde aur nuksan), ओपल पहनने के नुकसान क्या होते हैं, सफेद ओपल रत्न के फायदे और नुकसान, ओपल रत्न से जुड़ी आवश्यक जानकारी आपको प्रदान की. 

इसके अलावा ज्योतिष, कुंडली विज्ञान, स्वप्न शास्त्र, हस्तरेखा विज्ञान, रत्नों की पहचान इत्यादि से जुड़ी किसी भी प्रकार की जानकारी के लिए आप इस वेबसाइट के मेनू बार में अवश्य जाएं।

इन्हें भी देखें 👇👇


ओपल रत्न के फायदे और नुकसान | ओपल रत्न के लाभ, ओपन पहनने के नुकसान, opal ratna ke fayde aur nuksan, opal ratna benefits, opal stone benefits, opal stone benefits for marriage, opal stone benefits for cancer, opal stone benefits lal kitab, ओपल स्टोन के नुकसान, opal stone benefits in hindi



Post a Comment

0 Comments

Youtube Channel Image
Earn Money घर बैठे पैसे कमाएं
Click Here