ओपल रत्न किस उंगली में पहनना चाहिए - जाने यहाँ | Opal Stone Wear In Which Finger In Hindi

ओपल रत्न किस उंगली में पहनना चाहिए - जाने यहाँ | Opal Stone Wear In Which Finger In Hindi, ओपल किस उंगली में पहना जाता है, ओपल रत्न किस उंगली में पहने


क्या आप भी ओपल रत्न पहनने की सोच रहे हैं या आप ओपल रत्न खरीदना चाहते हैं और आपको पता नहीं है कि ओपल रत्न किस उंगली में पहनना चाहिए तो आप सही जगह पहुंचे हैं। 

यहां यहां हम आपको ओपल रत्न किस उंगली में पहना जाता है, ओपल रत्न किस धातु में पहना जाता है, ओपल रत्न पहनने के नियम व विशेष रुप से ऊपर कौन सी अंगुली में धारण करना चाहिए इसकी जानकारी दे रहे हैं। 

इसके अलावा ओपल से जुड़ी अन्य विभिन्न प्रकार की जानकारी भी दी जा रही है। 

अतः यदि आप जानना चाहते हैं कि ओपल रत्न किस उंगली में पहनना चाहिए तो आज के इस विषय को ध्यान पूर्वक अंत तक अवश्य पढ़ें


ओपल रत्न किस उंगली में पहनना चाहिए

जब भी आप किसी रत्न को धारण करें या किसी रत्न की अंगूठी धारण करते हैं तो इस बात का ध्यान रखना अत्यंत आवश्यक है कि कोई भी रत्न किसी भी उंगली में नहीं पहन सकते हैं। ओपल रत्न की यदि बात करें तो ओपल रत्न को दाहिने हाथ की अनामिका उंगली यानी Ring Finger में ही पहनना चाहिए। 

ओपल रत्न शुक्र ग्रह का रत्न है। शुक्र ग्रह का रत्न हमेशा अनामिका अंगुली में पहनना चाहिए। अनामिका उंगली यानी Ring Finger में जब आप ओपल स्टोन पहनते हैं तो इसके अनगिनत फायदे देखने को जल्दी ही मिलने लगते हैं।


इन्हें भी देखें 👇👇


क्या ओपल को बाएं हाथ में पहन सकते हैं?

सर मेरा नाम मानसी मिश्रा है। मैं पंजाब की रहने वाली हूं। मैं आपको कोटि-कोटि नमन करती हूं। मेरा एक सवाल है कि क्या ओपल रत्न को बाएं हाथ में पहन सकते हैं। 

मुझे बाएं हाथ में अंगूठियां पहनने का बहुत शौक है। इसीलिए कृपया मेरा मार्गदर्शन करें। मेरा सवाल- क्या ओपल को बाएं हाथ में पहन सकते हैं


जवाब- प्रिय मानसी जी आपका स्वागत है। हम आपको बताना चाहेंगे कि ओपल रत्न शुक्र ग्रह का उपरत्न माना जाता है। यह एक बहुत बड़ी भूल होगी कि आप इसे बाएं हाथ में पहनते हैं। 

ओपल रत्न को बाएं हाथ में बिल्कुल भी नहीं पहनना चाहिए। ऐसा करने से इसके साइड इफेक्ट आपको देखने को मिलेंगे। 

अतः इस बात का ध्यान रखें कि हमेशा ओपल रत्न को दाहिने हाथ की अनामिका उंगली में ही पहनें।

प्रिय पाठकों, यदि आपका भी कोई सवाल हो तो आप नीचे कमेंट बॉक्स में अपना सवाल पूछ सकते हैं।  SanskritExam.Com वेबसाइट टीम आपके सवाल का जवाब 1 घंटे के अंतराल में दे देती है। अतः इस वेबसाइट पर अपडेट रहें।


ओपल रत्न कब पहनना चाहिए?

अभी तक आपने जाना कि ओपल रत्न किस उंगली में धारण करना चाहिए. इसके अलावा आपको यह भी जरूर जानना चाहिए कि ओपल रत्न कब पहनना चाहिए. 

हम आपको बता दें कि ओपल रत्न को किसी भी महीने के शुक्रवार के दिन पहना जा सकता है लेकिन यदि विशेष फल चाहते हैं तो भरणी या पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र में शुक्रवार के दिन पहनना विशेष फलदायक होता है।


इन्हें भी देखें 👇👇

Click- ओपल रत्न कितने दिनों में असर दिखाता है?

Click- जानें- ओपल स्टोन के फायदे तथा नुकसान

Click- ज्योतिष- कुण्डली, कालसर्प दोष, राशिफल आदि

Click- नौकरी पाने के लिए किस देवता की पूजा करें

Click- पितृदोष का निवारण कैंसे करें- उपाय


ओपल रत्न किस धातु में पहने

अभी तक आपने जाना कि ओपल रत्न किस उंगली में पहनना चाहिए अब आपके मन में शायद यह सवाल भी जरूर हो सकता है कि ओपल के लिए कौन सी धातु सबसे अच्छी होती है? 

यानी ओपल रत्न किस धातु में पहनना चाहिए हम आपको बता दें कि वह परिजनों को हमेशा चांदी धातु यानी सिल्वर में पहनना चाहिए.

इसके अलावा आप किसी सफेद धातु में भी ओपल रत्न को धारण कर सकते हैं लेकिन चांदी धातु शुक्र ग्रह के लिए अभी तो धातु है। अतः ओपल रत्न को चांदी धातु में ही पहनना विशेष लाभकारी होता है।


ओपन पहनने से क्या लाभ होता है?

ओपल रत्न पहनने से आपको क्या क्या लाभ हानि फायदे हो सकते हैं, क्या ओपल रत्न का कोई नुकसान भी है। जानने के लिए यहां क्लिक करें- ओपल स्टोन बेनिफिट्स एवं साइड इफेक्ट



ओपल कब नहीं पहनना चाहिए? 

इस बात का भी हमेशा ध्यान रखें कि कोई भी रत्न कोई भी व्यक्ति नहीं पहन सकता है आपकी जन्म कुंडली यानी बर्थ चार्ट में कौन सा ग्रह कमजोर है, कौन सा ग्रह बलवान है, कारक ग्रह कौन सा है। मारकेश कौन सा है। 

शुक्र ग्रह की स्थिति क्या है। इन सभी बातों के आधार पर ही यह निर्धारित होता है कि आपको ओपल रत्न पहनना चाहिए या नहीं। 

यदि आप अपनी जन्म कुंडली यानी बर्थ चार्ट दिखाना चाहते हैं तो हमसे संपर्क कर सकते हैं इसके लिए आप इस वेबसाइट के कांटेक्ट सेक्शन में जाएं वह हमें व्हाट्सएप करें।


ओपल रत्न किस दिन पहनना चाहिए

यदि आप यह जानना चाहते हैं कि ओपन रखना किस दिन पहनना चाहिए तो यह हम पहले ही बता चुके हैं कि ओपल रत्न को शुक्रवार के दिन ही पहनना चाहिए। 

क्योंकि यह शुक्र ग्रह का ही रत्न है। ध्यान देने वाली बात यह है कि शुक्रवार के दिन यदि भरणी नक्षत्र हो तो यह अत्यंत शुभ माना जाता है।


ओपल रत्न कितने का आता है

यदि आपके मन में यह सवाल है कि ओपल रत्न का रेट क्या है 1 कैरेट यानी एक रत्ती से लेकर 2/3/4/5/6/ सात रत्ती ओपल रत्न कितने तक मिलेगा ओरिजिनल ओपल रत्न का रेट जानने के लिए यहां क्लिक करें- Opal रत्न का Price


इन्हें भी देखें 👇👇


प्रिय पाठकों, आज यहां हमने आपको ओपल रत्न किस उंगली में पहनना चाहिए, यानी ओपल किस उंगली में पहना जाता है। ओपल रत्न कब पहनना चाहिए, ओपल रत्न किस धातु में पहनना चाहिए 

इत्यादि ओपल रत्न पहनने की विधि और नियमों से जुड़ी जानकारी प्रदान की। इसके अलावा अन्य रत्न विज्ञान, ज्योतिष शास्त्र, कुंडली विज्ञान, स्वप्न शास्त्र, हस्तरेखा विज्ञान, पूजन कर्मकांड आदि से जुड़ी किसी भी प्रकार की जानकारी के लिए इस वेबसाइट के मेनू बार में अवश्य जाएं.


शुक्र का रत्न किस उंगली में पहने, Opal Ratna Kis Ungli Mein Pehna Chahiye, Opal Ratna Kis Ungli Me Dharan Karna Chahiye, opal ratna dharan vidhi, opal stone kis ungli me pahne, ओपल कौन सी अंगुली में धारण करना चाहिए?


Post a Comment

0 Comments

Youtube Channel Image
Earn Money घर बैठे पैसे कमाएं
Click Here