अगर हनुमान चालीसा के शक्ति देखना चाहते हैं तो,सुबह उठकर ऐसे पढ़ ले हनुमान चालीसा और देखें चमत्कार

क्या आपको पता कलयुग में 7 प्रत्यक्ष देवता कौन-कौन से हैं. कलयुग में हनुमान जी की पूजा करने से क्या फल मिलता है और हनुमान जी की पूजा करने का सबसे सरल माध्यम क्या है. आपको बता दें कि हनुमान जी को प्रसन्न करने के लिए हनुमान चालीसा का पाठ सबसे रामबाण चमत्कारी उपाय है। 

यदि आप हनुमान चालीसा की शक्ति देखना चाहते हैं तो इसके लिए आपको हनुमान चालीसा का सही तरीके से पाठ करना आना चाहिए। 

हनुमान चालीसा से ही सभी शाबर मंत्र निकले हुए हैं। हनुमान चालीसा के एक-एक चौपाई में बहुत बड़ा रहस्य छिपा हुआ है। यदि आप हनुमान चालीसा की वास्तविक शक्ति को अपने जीवन में एक चमत्कार के रूप में देखना चाहते हैं तो इसके लिए  यहां आगे बताई जाने वाली बातों को ध्यान से पढ़ें। 

हनुमान चालीसा की पाठ विधि को अच्छे से समझिए। आइए, जानते हैं। अगर हनुमान चालीसा के शक्ति देखना चाहते हैं तो,सुबह उठकर ऐसे पढ़ ले हनुमान चालीसा और देखें चमत्कार....


अगर हनुमान चालीसा के शक्ति देखना चाहते हैं तो,सुबह उठकर ऐसे पढ़ ले हनुमान चालीसा और देखें चमत्कार

यदि आप सही ढंग से हनुमान चालीसा का पाठ करें तो आपको 7 दिनों के भीतर ही चमत्कार देखने को मिल जाएगा। इसीलिए आपको सुबह उठकर यहां बताई गई विधि को अपनाना है। 

कलयुग में सभी देवी देवताओं में भगवान हनुमान एक प्रत्यक्ष देवता माने जाते हैं। वे शंकर यानि भगवान शिव के 11वें अवतार हैं। आने वाले समय में भगवान कल्कि के अवतार के साथ भगवान हनुमान ही विशेष रुप से सहायक होंगे। 

शास्त्रों में बताया गया है कि कलयुग में हनुमान जी की पूजा करने से जो फल मिलता है। वह किसी भी अन्य देवता की पूजा करने से नहीं मिल सकता है।

इन्हें भी देखें 👇👇

हनुमान चालीसा की सही पाठ विधि

हनुमान चालीसा का चमत्कार देखना चाहते हैं तो आपको इसका सही पाठ करना चाहिए. हनुमान चालीसा की सही पाठ विधि आपको पता होनी चाहिए। सबसे पहले आसन एवं अपने कमरे को साफ कर ले।

लाल रंग का आसन हो एवं लाल रंग के कपड़े पहनें। इससे आपको जल्द ही हनुमान चालीसा की अद्भुत शक्ति प्राप्त होने लगेगी। इसके बाद हनुमान जी में एक दीपक जलाएं। यदि आपको पता नहीं है कि हनुमानजी की पूजा में कौन से तेल का दीपक जलाया जाता है तो यहां क्लिक करें- हनुमान जी को किस तेल का दीपक जलाएं

इसके बाद हनुमान जी को फूल चढ़ाएं। यथाशक्ति पूजा करें। ध्यान रहे जब भी आप हनुमान चालीसा का पाठ करते हैं तो पवित्रता का विशेष ध्यान रखें। इस प्रकार रोजाना प्रातः काल हनुमान चालीसा का पाठ करें। आपको कुछ ही दिनों में चमत्कार देखने को मिलेंगे।


क्या हम सुबह-सुबह हनुमान चालीसा पढ़ सकते हैं?

जी हां, सुबह सुबह उठकर, हाथों को धोकर, शौच आदि से निवृत्त होकर हनुमान चालीसा का पाठ करना चाहिए। यह आपके लिए बहुत ही ज्यादा सुखद एवं मनोकामना को पूर्ण करने वाला होगा।


यदि मैं प्रतिदिन हनुमान चालीसा का जाप करूं तो क्या होगा?

यदि आप प्रतिदिन हनुमान चालीसा का पाठ किया जाप करते हैं तो आपको 7 दिनों के भीतर ही चमत्कार देखने को मिलेंगे। आपके शरीर में एक नई स्फूर्ति एवं तेज संचारित होने लग जाएगा। आपका आत्मविश्वास बहुत तेजी से बढ़ने लगेगा।‌


सुबह 4 00 बजे हनुमान चालीसा पढ़ने से क्या होता है?

वैसे देखा जाए तो हनुमान चालीसा का पाठ ब्रह्म मुहूर्त यानी प्रातः काल 4:00 से 5:00 के भीतर ही करना चाहिए। इस समय यदि कोई हनुमान चालीसा का पाठ करता है तो वह तत्काल अपना असर दिखाता है और अद्भुत शक्तियां प्रदान करता है।

इन्हें भी देखें 👇👇

हनुमान चालीसा का पाठ सुबह कितने बजे करना चाहिए?

हनुमान चालीसा का पाठ सुबह ब्रह्म मुहूर्त में अथवा सूर्योदय के समय करना सबसे उपयुक्त माना जाता है। सुबह 5:00 बजे से लेकर 8:00 के अंतराल में हनुमान चालीसा का पाठ करना सभी इष्ट कामनाओं को सिद्ध करने वाला होता है।


हनुमान चालीसा का 7 बार पाठ करने से क्या होता है?

यदि कोई व्यक्ति रोजाना सात बार हनुमान चालीसा का पाठ करता है तो इससे अनेकों फायदे होते हैं। कितनी बार हनुमान चालीसा का पाठ करने से क्या फल मिलता है- इसके बारे में पूरी जानकारी पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें- 


हनुमान चालीसा पढ़ने का सही समय क्या है?

हनुमान चालीसा पढ़ने का सही समय प्रातः काल ब्रह्म मुहूर्त है। हालांकि सूर्योदय के समय भी हनुमान चालीसा का पाठ करना बहुत अच्छा माना जाता है। 

इसके अलावा मध्य दिन में भी हनुमान चालीसा का पाठ करना विशेष प्रभाव वाला होता है। सायं काल को भी हनुमान चालीसा का पाठ कर सकते हैं।

इन्हें भी देखें 👇

Click- सम्पूर्ण स्वप्न शास्त्र / सपनों का मतलब

Click- ज्योतिष- कुण्डली, कालसर्प दोष, राशिफल आदि

Click - सनातन धर्म, व्रत व मंत्रों से जुड़े रहस्य जानें

Click- सैकडों व्रत कथा व पूजा विधि PDF डाउनलोड करें

Click- सम्पूर्ण पूजन विधि, सामग्री, मंत्र, आरती, स्तोत्र आदि

हनुमान चालीसा कब नहीं पढ़ना चाहिए?

अभी तक आपने जाना कि हनुमान चालीसा का पाठ कैसे करना चाहिए, कब करना चाहिए। विशेष बात यह है कि आपको पता होना चाहिए कि किन किन परिस्थितियों में आपका हनुमान चालीसा का पाठ नहीं करना चाहिए। 

  • गंदे कपड़े पहनकर हनुमान चालीसा का पाठ न करें।
  • संभोग के दिनों में भी हनुमान चालीसा का पाठ न करें।
  • मीट मांस खाकर के हनुमान चालीसा का पाठ न करें।


हनुमान चालीसा के पाठ से जुड़ा किसी भी प्रकार का सवाल आप नीचे कमेंट में पूछ सकते हैं। यहां हनुमान चालीसा के पाठ से जुड़ी विभिन्न प्रकार के महत्वपूर्ण जानकारी दी गयी। इसके अलावा हनुमान चालीसा, हनुमान पूजन, हनुमत कथा आदि से जुड़ी अन्य किसी भी प्रकार की जानकारी के लिए इस वेबसाइट के Menu Section में जाए।

Post a Comment

0 Comments

Youtube Channel Image
Earn Money घर बैठे पैसे कमाएं
Click Here