रोग दूर करने के हनुमान जी के टोटके- [ यहां देखें ]

रोग दूर करने के सबसे असरदार व चमत्कारिक हनुमान जी के टोटके- यहाँ पढें।, Rog dur Karne Ke Liye Hanuman Mantra

क्या आप भी किसी रोग से पीड़ित हैं चाहे किसी भी प्रकार का कोई असाध्य रोग ही क्यों ना हो, आप उस रोग को हनुमान जी के इस टोटके के माध्यम से दूर कर सकते हैं। 

जी हां, यदि आप किसी भी बीमारी या भयानक रोग से ग्रस्त हैं तो उसको आप यहां बताए जाने वाले हनुमान जी के कुछ विशेष टोटके आजमा कर बहुत ही जल्दी दूर कर सकते हैं। 

आपको पता होना चाहिए कि हमारे जीवन में 3 तरह की बीमारियां होती हैं। आदिदैवी, आदिभौतिक और आध्यात्मिक। 

सबसे रोचक बात यह है यदि तीनों बीमारियों में से किसी भी बीमारी का किसी भी भौतिक रूप से इलाज संभव ना हो तो उसका इलाज आध्यात्मिक रूप से पूर्णतः संभव है। 

इसका कारण यह है जितने भी दुख या बीमारियां आदि होती है। वह सब आत्मिक रूप से अनंत जन्मों के संस्कार से चली जाती हैं और असाध्य रोग उसे ही कहते हैं जो बहुत पहले से या किसी जन्मजात रूप में आपके साथ चल रहा हो या ऐसा रोग जिसको आप कहीं भी ठीक नहीं कर पा रहे हैं। 

यदि आप भी जानना चाहते हैं कि रोग दूर करने के हनुमान जी के टोटके क्या हैं, रोग दूर करने के लिए हनुमान जी का क्या कोई मंत्र है या फिर ऐसा क्या कर सकते हैं....

जिससे कि किसी भी असाध्य रोग को दूर किया जाए तो आगे बताई जाने वाली बातों को बहुत ही ध्यान से पढ़ें। यदि आप अपने किसी भी रोग को गंभीरतापूर्वक खत्म करना चाहते हैं.

इन्हें भी देखें 👇👇


रोग दूर करने के हनुमान जी के टोटके

हनुमान जी सभी देवताओं में अपना एक विशेष स्थान रखते हैं। इसके बहुत सारे कारण हैं। हनुमान जी स्वयं भगवान शंकर के साक्षात अवतार माने जाते हैं। 

दिलचस्प बात है कि इस कलिकाल में भी हनुमान जी इस प्रकृति के साथ विचरण करते हैं। हनुमान जी की पूजा से किसी भी रोग को दूर किया जा सकता है। 

इसके लिए आपको हम यहां तरह-तरह के हनुमान जी के टोटके बता रहे हैं। 

आप इनमें से किसी भी टोटके यानी उपाय का इस्तेमाल कर सकते हैं और यकीन मानिए कि आप अपनी बीमारी को बहुत जल्द ही हमेशा हमेशा के लिए गुड बाय कह सकते हैं.

आपने यह तो सुना ही होगा 

नासे रोग हरे सब पीरा 

जपत निरंतर हनुमत वीरा (हनुमान चालीसा दोहा)


यह हनुमान चालीसा का एक प्रसिद्ध दोहा है जिसमें स्पष्ट लिखा हुआ कि हनुमान जी समस्त रोगों को हरने में अपने भक्तों को शीघ्र ही मदद करते हैं। 

लेकिन इसके लिए आपको भी हनुमान जी के लिए कुछ करना होगा। आइए जानते हैं हनुमान जी के कुछ विशेष टोटके जिनसे आप अपने किसी भी रोग को दूर कर सकते हैं


१. हनुमान मंत्र का जाप

यहां हमने क्रमानुसार आपके हिसाब से किसी भी रोग को दूर करने के लिए हनुमान जी के टोटके बताएं हैं। सबसे पहला टोटका- हनुमान जी के मंत्र के द्वारा किसी भी रोग का शमन करना। 

यह सबसे पहले हमने इसलिए रखा है कि यदि आपका रोग सामान्य है और आपको लगता है कि आप स्वयं ही इस रोग को खत्म करने के लिए दृढ़ता पूर्वक एवं गंभीरतापूर्वक हनुमान मंत्र का जाप कर सकते हैं तो यह आपके रोग तो निश्चित रूप से दूर करेगा ही...

इसके अलावा यह आपको अनंत प्रकार का वैभव समृद्धि एवं आयु ऐश्वर्य आदि भी प्रदान करें। 

हनुमत मंत्र का रोजाना जाप करना है तो ध्यान रहे कि हनुमान जी के पूजा के नियम जरूर जानें। नियमित रूप से एवं पूर्ण ब्रम्हचर्य में रहकर इस मंत्र का अनुष्ठान करें

ॐ नमो भगवते हनुमते आंजनेयाय पीडां हर कष्टं हर रुद्राय नमः।


यदि आप इस उपरोक्त बताए गए उपाय को करने में अक्षम हैं तो आगे अन्य बहुत सारे हनुमान जी के टोटके बताए गए हैं जिनसे आप कितनी भी बड़ी बीमारी को दूर कर सकते हैं। 

इन्हें भी देखें 👇👇


२. बजरंग बाण अनुष्ठान

दूसरे नंबर का टोटका है- बजरंग बाण का अनुष्ठान. बजरंग बाण के बारे में आपने सुना होगा। 

यह कोई सामान्य अनुष्ठान नहीं होता है। यह स्वयं ब्रह्मा विष्णु महेश एवं समस्त 33 कोटि देवताओं के द्वारा एक विशेष योजना के फलस्वरूप निर्मित किया गया था। 

आपको बता दें कि बजरंग बाण का यदि आप अनुष्ठान करना चाहते हैं तो स्वयं से आप इसका पाठ कर सकते हैं लेकिन यदि कोई बड़ी बीमारी है तो इसके लिए आप बजरंग बाण का अनुष्ठान करवा सकते हैं। 

आप चाहें तो इस अनुष्ठान के लिए हमारी पुरोहित आचार्य टीम से भी संपर्क कर सकते हैं। ध्यान रहे बजरंग बाण अनुष्ठान लगभग 3 दिन में पूर्ण होता है। 

आप जहां कहीं भी हों वही आकर हमारी टीम यह अनुष्ठान कर सकती है। या आप भी हमारे स्थान बद्रीनाथ उत्तराखंड में आ सकते हैं। 3 दिन के इस अनुष्ठान में 15000 से लेकर 20000 के बीच में ही खर्चा आएगा। 

यदि आप गंभीरतापूर्वक अपनी रोग को दूर करवाना चाहते हैं तो बजरंग बाण का अनुष्ठान करवा सकते हैं। इसके लिए आप हमारी टीम से संपर्क कर सकते हैं। 

मैसेज करने से पहले खर्चे को देख लें। अन्यथा मैसेज न करें। आगे आपको अन्य उपाय भी बताए जा रहे हैं।


३. अष्टोत्तर हनुमान चालीसा यज्ञ

हनुमान चालीसा का पाठ अपने-आप में चमत्कारिक है। इससे न केवल रोग दूर होते हैं बल्कि तमाम भूत पिशाच, नकारात्मक शक्तियां भी दूर होने लगती हैं। 

हनुमान चालीसा का यदि आप यज्ञ करवाना चाहते हैं तो बिल्कुल आप हमें संपर्क कर सकते हैं लेकिन इस में आने वाले खर्चे को पहले ध्यान में रखें तभी हमें मैसेज करें। 

इसके अलावा आप चाहें तो घर पर भी 108 बार हनुमान चालीसा का पाठ कर सकते हैं। तत्पश्चात् हनुमान जी के निमित्त दशांश हवन यज्ञ जरूर करवाएं।


४. सरुद्र हनुमत् महायज्ञ

किसी भी प्रकार की बीमारी हो। फिर चाहे वह शारीरिक हो या फिर अन्य किसी भी प्रकार की बीमारी। 

समस्त प्रकार की बीमारियों को दूर करने के लिए रूद्र सहित हनुमत महायज्ञ सबसे प्रभावी माना जाता है। 

यदि आप स्वयं इसे नहीं कर पाएंगे तो इसके लिए आप ब्राह्मणों को बुलाकर करवा सकते हैं चाहे तो हम से भी संपर्क कर सकते हैं। इसमें आपकी इच्छा है। 

इन्हें भी देखें 👇

Click- सम्पूर्ण स्वप्न शास्त्र / सपनों का मतलब

Click- ज्योतिष- कुण्डली, कालसर्प दोष, राशिफल आदि

Click - सनातन धर्म, व्रत व मंत्रों से जुड़े रहस्य जानें

Click- सैकडों व्रत कथा व पूजा विधि PDF डाउनलोड करें

Click- सम्पूर्ण पूजन विधि, सामग्री, मंत्र, आरती, स्तोत्र आदि


५.पंचमुखी हनुमान कवच पहनें

यदि आप हनुमान जी के उपरोक्त उपायों के अलावा कोई एक ऐसा उपाय ढूंढ रहे हैं जिसमें आपको और ज्यादा आसानी हो तो इसके लिए आप हनुमान जी के कवच को धारण कर सकते हैं। 

जी हां यदि पंचमुखी हनुमान कवच आप धारण करते हैं तो आपको 11 दिन के बाद स्थित शीघ्र असर दिखने लग जाते हैं। 

खासकर के बीमारी रोग शोक दुख सुख में आदि किसी प्रकार की समस्या से यह शीघ्र की रक्षा करने लगता है। 

पंचमुखी हनुमान कवच को आप आसानी से किसी भी स्टोन की दुकान से खरीद सकते हैं या यदि आप घर बैठे पंचमुखी हनुमान कवच मंगवाना चाहते हैं तो नीचे खरीदने का डायरेक्ट लिंक दिया गया है। 

इसे आप आसानी से अपने घर पर मंगवा सकते हैं और ध्यान रहे इसको मंगलवार के दिन ही धारण करें। धारण करने से पहले उस दिन व्रत जरूर रखें और हनुमान जी का भोग लगाएं। 

हनुमान जी को पुष्प चढ़ाएं चाहे तो आप हमको फोन भी कर सकते हैं और ऑनलाइन पूजा के लिए गाइडेंस ले सकते हैं। इसमें विशेष पूजा कुछ नहीं करनी है आप अपने आप भी कर सकते हैं। 

बस धूप अगरबत्ती जलाकर इस कवच पर पानी छिटकें और कवच को गले में धारण करें।

रोग दूर करने के हनुमान जी के टोटके- [ यहां देखें ]

Buy Now 


६. संगीतमय हनुमान पूजन व अनुष्ठान

 संगीतमय हनुमान जी का अनुष्ठान करवाना भी हनुमान जी के विशेष टोटकों में से एक है। 

इसके द्वारा आप विभिन्न रोगों को दूर कर सकते हैं। इसमें भी हनुमान जी की चालीसा एवं बजरंग बाण का संगीतमय पाठ होता है और तत्पश्चात यज्ञ किया जाता है।


७- पंचमुखी हनुमान टोटका

भगवान पंचमुखी हनुमान जी का अनुष्ठान समस्त प्रकार के रोगों को दूर करने में सक्षम हैं। 

जैसे कि आपको पता होगा हनुमान जी के पांच मुख होते हैं जो व्यक्ति पाँच मुखी हनुमान जी का पूजन करता है अथवा करवाता है। उसके जीवन में किसी भी प्रकार की समस्या हो तो वह नितांत ही दूर हो जाती है। 

इन्हें भी देखें 👇

Click- सम्पूर्ण स्वप्न शास्त्र / सपनों का मतलब

Click- ज्योतिष- कुण्डली, कालसर्प दोष, राशिफल आदि

Click - सनातन धर्म, व्रत व मंत्रों से जुड़े रहस्य जानें

Click- सैकडों व्रत कथा व पूजा विधि PDF डाउनलोड करें

Click- सम्पूर्ण पूजन विधि, सामग्री, मंत्र, आरती, स्तोत्र आदि


इसके अलावा हम आपको एक सरल उपाय बताते हैं। यदि आपको हनुमान चालीसा अच्छे से पढ़नी आती है तो 11 दिन तक रोजाना सुबह शाम हनुमान चालीसा का पाठ करें। 

यकीन मानिए आपको यह करने के बाद जो अच्छे परिणाम देखने को मिलेंगे वह बिल्कुल आश्चर्यजनक होगा।


प्रिय पाठकों, आज के इस विषय में हमने आपको रोग दूर करने के हनुमान जी के टोटके यानी बीमारी को दूर करने के लिए हनुमान जी के उपाय एवं किसी भी रोग को दूर करने के लिए हनुमान जी का मंत्र, समस्त प्रकार की बीमारियों को दूर करने के लिए हनुमान जी के मंत्र से संबंधित विभिन्न प्रकार की जानकारी प्रदान की। 

इसके अतिरिक्त किसी भी प्रकार के अनुष्ठान यज्ञ, मंत्र, कर्मकांड, ज्योतिष, कुंडली, हस्तरेखा शास्त्र सामुद्रिक शास्त्र आदि से संबंधित 

जानकारी के लिए आप इस वेबसाइट के मेनू सेक्शन में जरूर जाएं। यदि आपका कोई सवाल हो तो आप नीचे कमेंट में पूछ सकते हैं।


Post a Comment

0 Comments

Youtube Channel Image
Earn Money घर बैठे पैसे कमाएं
Click Here