सपनों का मतलब [स्वप्न फल]- यहां देखें 🤔 | Sapne Mein: Swapna Phal List

क्या आप भी सपनों का मतलब जानना चाहते हैं, किसी भी सपने का मतलब आप यहां देख सकते हैं। जी हां, यहां हजारों, लाखों की संख्या में सपनों का मतलब दिया जा रहा है। 

आप अपने मनपसंद किसी भी सपने का मतलब ढूंढ सकते हैं. स्वप्न फल यानी स्वप्न विचार की पूरी लिस्ट यहां भी जा रही है. 

स्वप्न शास्त्र एक ऐसा विज्ञान है जो कि मानव जीवन की बहुत बड़ी गहराइयों से जुड़ा हुआ है। 

सनातन धर्म की मानें तो स्वप्न शास्त्र मानव की सुषुप्ति अवस्था एवं पूर्व जन्म के कर्मों से जुड़ा हुआ है। सपने में आप जो कुछ भी देखते हैं। यह भूतकाल और भविष्य के संकेत को स्पष्ट करता है। 

हालांकि हर सपना सच नहीं होता है। सपने दो तरह के होते हैं- एक रोजाना दैनिक चिंतन से होना वाला स्वप्न। और दूसरा- वे सपने जिनका Daily Life से कोई संबंध नहीं होता है. 

खैर, यहां हम आपको सपनों का मतलब यानी स्वप्न विचार शुभ अशुभ, स्वप्न फल की पूरी लिस्ट प्रदान कर रहे हैं. ज्योतिष शास्त्र एवं लाल किताब के अनुसार सपनों का मतलब और उनका फल आगे बताया जा रहा है. 

यदि आप सपनों का मतलब जानना चाहते हैं और सपनों का रहस्य जानना चाहते हैं तो इस आर्टिकल में बताई जाने वाले बातों को ध्यान से पढ़ें। यहां स्वप्न शास्त्र के गुप्त रहस्य भी बताए गये हैं।


स्वप्न विचार /Swapna Vichar 

सपनों को कभी भी हल्के में नहीं लेना चाहिए. इनका कहीं न कहीं मानव जीवन की भूतकाल परिस्थितियों से एवं भविष्य में होने वाली घटनाओं से बहुत बड़ा संबंध होता है। 

सृष्टि की रचना के समय से ही स्वप्न शास्त्र की एक अहम भूमिका रही है। द्वापर में श्री कृष्ण जन्म का सपना हो या फिर त्रेता में दशरथ को राम के जन्म का स्वप्न होना- यह सभी सपने अपने महत्व को स्पष्ट कर देते हैं। 

हालांकि Swapna Shastra  की मानें तो ब्रह्म मुहूर्त के स्वप्न ही सबसे ज्यादा प्रभावी एवं सत्य होते हैं. 

इसके अलावा भी कुछ अन्य परिस्थितियों में सपने देखना बिल्कुल सच होता है, जिसकी जानकारी आगे दी जा रही है। 

स्वप्न शास्त्र के रहस्य जानने के लिए नीचे वीडियो को ध्यान पूर्वक देखें। इस वीडियो में सपनों के रहस्य एवं स्वप्न शास्त्र से जुड़ी बहुत ही महत्वपूर्ण बातें बताई गई हैं।


सपनों का मतलब और उनका फल / Swapna Phal List

सपनों का मतलब जानने के लिए यहां आगे स्वप्नफल की पूरी लिस्ट दी जा रही है. आप किसी पर भी क्लिक कर उस सपने का मतलब एवं उसके रहस्य जान सकते हैं. 

रात के सपनों का मतलब, दिन के सपनों का मतलब या दोपहर के सपनों का मतलब अथवा सुबह के सपनों का मतलब- इत्यादि सभी प्रकार के सपनों की पूरी लिस्ट दी गई है.

यहां क्लिक करें 👇👇


 सपनों का मतलब- यहां क्लिक करें 👇👇


उपरोक्त दी गई स्वप्न फल लिस्ट में आप अपना सपना ढूंढ सकते हैं। यदि आपका सपना उपरोक्त लिस्ट में नहीं है तो आप नीचे कमेंट में पूछ सकते हैं। 

यहाँ आपको शीघ्र ही ज्योतिष शास्त्र के एक्सपर्ट ज्योतिषाचार्य आपके सपने का मतलब कमेंट के माध्यम से दे देते हैं।


कितने बजे के सपने सच होते हैं?

स्वप्न शास्त्र एवं ज्योतिष शास्त्र में इस बात का उल्लेख किया गया है कि यदि कोई व्यक्ति रात्रि में 10:00 से 12:00 या 12:00 के बाद 3:00 के भीतर सपना देखता है तो इन सपनों का कोई विशेष मतलब नहीं होता है। 

यानी इन सपनों का कोई असर नहीं होता है, लेकिन वहीं यदि सपना 3:00 बजे के बाद ब्रह्म मुहूर्त तक देखे जाते हैं तो यह सपने सच माने जाते हैं.


सपने का फल कब मिलता है?

अलग-अलग समय पर देखे गये सपनों का फल अलग-अलग टाइम पर मिलता है। जी हां, रात को या मध्य रात्रि में देखे गए सपनों का मतलब 1 साल या 8 महीनों के बाद मिलता है। 

वहीं जो सपने सुबह ब्रह्म मुहूर्त में देखे जाते हैं। उन सपनों का फल लगभग 10 से 15 दिन में दिख जाता है। यानी यह सपने 1 महीने के भीतर अपना असर करते हैं।

इन्हें भी देखें 👇

Click- सम्पूर्ण स्वप्न शास्त्र / सपनों का मतलब

Click- ज्योतिष- कुण्डली, कालसर्प दोष, राशिफल आदि

Click - सनातन धर्म, व्रत व मंत्रों से जुड़े रहस्य जानें

Click- सम्पूर्ण पूजन विधि, सामग्री, मंत्र, आरती, स्तोत्र 


सुबह 6 00 बजे का सपना सच होता है क्या?

जी हां, सुबह 6:00 या 6:00 बजे से पहले देखे गए सपने ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक सच माने जाते हैं। इन सपनों का अर्थ जीवन में घटित होता है। 

इसके अलावा जो सपने 6:00 बजे के बाद होते हैं, वे सपने उतने ज्यादा प्रभावी नहीं होते हैं। दोपहर में देखे गए सपने भी निष्फल माने जाते हैं।


प्रिय पाठकों, आज की इस पोस्ट में स्वप्न शास्त्र के अंतर्गत सपनों का मतलब यानी स्वप्न फल लिस्ट (Swapna Phal List)स्वप्न का अर्थ स्वप्न फल लिस्ट 2022/23 प्रदान की गई है. 

इसके अलावा स्वप्न फल मराठी या नेपाली अथवा स्वप्न फल लिस्ट PDF, स्वप्न फल लाल किताब PDF इत्यादि प्राप्त करने के लिए आप इस वेबसाइट के Menu Section में जरूर जाएं।

 

Post a Comment

0 Comments