सपने में खुद को डरा हुआ देखना- 😱 जानिए सही मतलब | Sapne Mein Khud Ko Dara Hua Dekhna

क्या आपके मन में भी यह सवाल है कि सपने में खुद को डरा हुआ देखने का मतलब क्या होता है, सपने में डर महसूस करने का क्या मतलब है यानी सपने में डरने का क्या मतलब होता है तो आपका स्वागत है। आपके इन सभी सवालों को जवाब यहां दिया जा रहा है। 

जी हां, आज के इस आर्टिकल में हम आपको डरावने सपने एवं सपने में डरने का फल, सपने में खुद को डरा हुआ देखना शुभ होता है या अशुभ, यह किस बात की ओर संकेत करता है, सपने में खुद को डरते हुए देखने के बाद आपको क्या करना चाहिए- इत्यादि डर महसूस होने वाले स्वप्न का अर्थ, मतलब एवं रहस्य बता रहे हैं। 

अतः यदि आप भी जानना चाहते हैं कि सपने में खुद को डरा हुआ देखना कैंसा होता है, तो यहां बताई जाने वाली बातों को ध्यान से पढ़ें। आइये जानते हैं...। 


सपने में खुद को डरा हुआ देखना- जानिए सही मतलब

सपनों की दुनिया एक अलग ही दुनिया है लेकिन कभी कबार यह सपने इतने भयानक होते हैं कि कुछ लोग तो डर के मारे बिस्तर से ही खड़े उठ जाते हैं। सपने में यदि आप खुद को डरा हुआ देखते हैं तो यह अशुभ संकेत की ओर इशारा करता है। 

हालांकि सपने में खुद को डरा हुआ देखने से पहले आपको इस बात की जांच कर लेनी चाहिए कि आप सपने में अपने आप को डरा हुआ क्यों महसूस कर रहे हैं। क्या सपने में आपको भूत प्रेत दिख रहा है या सपने में आप पर कोई हमला कर रहा है। 

इन सभी बातों के आधार पर सपने में खुद को डरा हुआ देखने के अलग अलग फल होते हैं। तथापि सामान्यतः सपने में स्वयं को डरा हुआ देखना अच्छा नहीं माना जाता है। 

इन्हें भी देखें 👇

Click- सम्पूर्ण स्वप्न शास्त्र / सपनों का मतलब

Click- ज्योतिष- कुण्डली, कालसर्प दोष, राशिफल आदि

Click - सनातन धर्म, व्रत व मंत्रों से जुड़े रहस्य जानें

Click- सम्पूर्ण पूजन विधि, सामग्री, मंत्र, आरती, स्तोत्र 


सपने में खुद को डरते हुए देखना - क्या फल होता है?

यदि आपने सपने में स्वयं को डरा हुआ देखा है तो यह स्वप्न शास्त्र एवं ज्योतिष शास्त्र तथा लाल किताब के मुताबिक अनिष्ट की आशंका को न्योता देता है। इस प्रकार का स्वप्न किसी अनहोनी की ओर भी इशारा करता है। 

सपने में खुद को डरा हुआ देखना किसी भूत प्रेत का साया होने का भी संकेत करता है। 

सपने में खुद को डरा हुआ देखने का क्या रहस्य है एवं किन किन परिस्थितियों में यह पूर्ण रूप से अशुभ होता है- इत्यादि बातों को जानने के लिए इस आर्टिकल को आगे ध्यानपूर्वक पढ़ें।


स्वप्न में खुद को भूत प्रेत से डरा हुआ देखना

यदि कोई व्यक्ति सपने में खुद को भूत-प्रेत या चुड़ैल आदि से डरा हुआ महसूस करता है या डरा हुआ देखता है तो इस सपने का यह मतलब भी होता है कि उस व्यक्ति पर किसी भूत प्रेत आदि नकारात्मक शक्ति का साया हो सकता है। 

ऐसे में आपको सतर्क हो जाना चाहिए एवं इसका उपाय करना चाहिए। रोजाना हनुमान चालीसा का पाठ करने से आप ऐसे डरावने सपने से छुटकारा पा सकते हैं। 

हनुमान चालीसा के रहस्य एवं हनुमान चालीसा का पाठ कैसे करें- यह जानने के लिए यहां क्लिक करें- हनुमान चालीसा


बुरे और डरावने सपने क्यों आते हैं?

ध्यान रहे, सपने में खुद को डरते हुए महसूस करने से पहले आपको इसके कारण को जरूर समझ लेना चाहिए। बुरे एवं डरावने सपने तीन कारणों से आ सकते हैं। 

पहला- मानसिक चिंतन। दूसरा- कोई हॉरर फिल्म या कुछ भयावह दृश्य देखना तीसरा- भूत प्रेत या किसी नकारात्मक ऊर्जा का साया होना. 

जी हां, इन 3 कारणों से आपको बुरे और डरावने सपने होते हैं। इसके अलावा यदि आप रात को छाती पर हाथ रख कर सोते हैं तो यह भी आपके डरावने सपने का कारण बन सकता है। 

जी, आपने बिल्कुल सही पढा! रात को छाती पर हाथ रखकर सोने से सपने में बुरी बुरी चीजें एवं डरावनी हरकतें होने लगती हैं। ऐसे में यह भी बुरे और डरावने सपनों का कारण बन सकता है।

इन्हें भी देखें 👇👇

सपने में डर महसूस करने का क्या मतलब है?

कभी-कभी ऐसा भी होता है कि सपना टूट जाता है और सपना टूटने के बाद जैसे ही व्यक्ति सपने से उठता है तो डर महसूस होने लगता है। इस बात का भी आपको ध्यान रखना चाहिए कि आपको सपने में डर लग रहा है अथवा सपने के बाद डर लगता है। 

नींद से जागने के बाद अचानक सपना टूट जाने से भी डर लग सकता है। सपने में डर महसूस करने का मतलब यही होता है कि या तो आप पर किसी Negative Energy का प्रभाव है अथवा आपने दिन भर डरावने दृश्य या डरावनी चीजों के बारे में देखा हो या पढ़ा हो।

इन्हें भी देखें 👇

Click- सम्पूर्ण स्वप्न शास्त्र / सपनों का मतलब

Click- ज्योतिष- कुण्डली, कालसर्प दोष, राशिफल आदि

Click - सनातन धर्म, व्रत व मंत्रों से जुड़े रहस्य जानें

Click- सम्पूर्ण पूजन विधि, सामग्री, मंत्र, आरती, स्तोत्र 

प्रिय पाठकों, आज के इस आर्टिकल में सपने में खुद को डरा हुआ देखना (Sapne Mein Khud Ko Dara Hua Dekhna) यानि कि सपने में डर महसूस करने का क्या मतलब होता है, सपने में खुद को डरते हुए देखना- इत्यादि स्वप्न में डर महसूस करने का मतलब एवं स्वप्न फल बताया गया। 

स्वप्न शास्त्र, ज्योतिष शास्त्र, कुंडली विज्ञान, हस्तरेखा विज्ञान आदि किसी भी प्रकार की अन्य जानकारी के लिए इस वेबसाइट के मेनू सेक्शन में जरूर जाएं. 

यदि आपका किसी भी प्रकार का कोई प्रश्न है तो आप नीचे कमेंट में पूछ सकते हैं.


Post a Comment

0 Comments

Youtube Channel Image
Earn Money घर बैठे पैसे कमाएं
Click Here