नेपाली रुद्राक्ष की कीमत- यहाँ देखें | Original Nepali Rudraksha Price

क्या आप भी असली एकदम ओरिजिनल नेपाली रुद्राक्ष खरीदना चाहते हैं, क्या आप नेपाली रुद्राक्ष की कीमत जानना चाहते हैं तो आइए, आपका स्वागत है। नेपाली रुद्राक्ष से जुड़े आपके सभी सवालों का जवाब यहां दिया जा रहा है।

वैसे तो बाजार में तरह-तरह के रुद्राक्ष उपलब्ध हैं यह भारत के हिमालय क्षेत्रों से प्राप्त हो सकते हैं। इसके अलावा भारत से बाहर ठंडे प्रदेशों में भी रुद्राक्ष के पेड़ पाए जाते हैं। 

विशेष रूप से नेपाल में पाया जाने वाला रुद्राक्ष अत्यंत दुर्लभ माना जाता है। आपको बता दें कि नेपाल भगवान शिव की कृपा से अभिभूत देश है। 

इसी कारण नेपाल में 1 मुखी रुद्राक्ष से लेकर 21 मुखी रुद्राक्ष तक हर प्रकार का रुद्राक्ष संभवतः मिल ही जाता है। नेपाल का कोई भी रुद्राक्ष हो, यह अपने आप में अत्यंत चमत्कारी एवं दुर्लभ माना जाता है।

यदि आप भगवान शंकर के भक्त हैं तो भगवान शिव की कृपा प्राप्त करने का सबसे सरल तरीका- रुद्राक्ष पहनना है‌। रुद्राक्ष साक्षात भगवान शिव का ही अंश माना जाता है। 

यहां तक कि विज्ञान ने भी इस बात को स्वीकारा है कि रुद्राक्ष धारण करने से विभिन्न प्रकार के रोग जैसे ब्लड प्रेशर यानी उच्च रक्तचाप, निम्न रक्तचाप, हार्ट अटैक, मानसिक दिक्कत, पीठ दर्द, गर्दन दर्द, बेचैनी, घबराहट आदि विभिन्न रोगों से छुटकारा पाया जा सकता है। 

यही कारण है कि सनातन धर्म या ज्योतिष के अनुसार अथवा विज्ञान के मुताबिक हर एक व्यक्ति को रुद्राक्ष धारण करना चाहिए। 

इस बात का भी विशेष ध्यान रखें कि रुद्राक्ष पहनने के वक्त आपको इसके नियमों का भी पालन करना जरूरी होता है। तभी रुद्राक्ष अपना पूर्ण प्रभाव दिखाता है। 

यदि आप नेपाली रुद्राक्ष ढूंढ रहे हैं, नेपाली रुद्राक्ष खरीदना चाहते हैं अथवा असली नेपाली रुद्राक्ष की कीमत जानना चाहते हैं तो यहां उसके बारे में सारी जानकारी दी जा रही है। 

इसके अलावा यदि आप ऑनलाइन घर बैठे नेपाली रुद्राक्ष या नेपाली रुद्राक्ष की माला, नेपाली रुद्राक्ष का ताबीज इत्यादि मंगवाना चाहते हैं तो भारत की नंबर वन इस वेबसाइट पर असली नेपाली रुद्राक्ष खरीदने का लिंक भी दिया गया है। आइए, जानते हैं विभिन्न प्रकार के नेपाली रुद्राक्ष की कीमत के बारे में।

इन्हें भी देखें 👇

Click- सम्पूर्ण स्वप्न शास्त्र / सपनों का मतलब

Click- ज्योतिष- कुण्डली, कालसर्प दोष, राशिफल आदि

Click - सनातन धर्म, व्रत व मंत्रों से जुड़े रहस्य जानें

Click- सम्पूर्ण पूजन विधि, सामग्री, मंत्र, आरती, स्तोत्र 

नेपाली रुद्राक्ष की कीमत/ Original Nepali Rudraksha Price

यदि आपको असली नेपाली रुद्राक्ष चाहिए तो यह केवल नेपाल में ही मिल सकता है। आप को बता दें कि नेपाली रुद्राक्ष हजारों से लेकर लगभग दो तीन करोड़ तक की कीमत में बिक रहे हैं। 

वैसे आपने 14 मुखी रुद्राक्ष तो जरूर सुना होगा लेकिन नेपाल ही एक ऐसा देश है, जहां 21 मुखी तक रुद्राक्ष पाए जाते हैं। 

यहां के रुद्राक्ष समस्त विश्व में प्रसिद्ध है। यही कारण है कि नेपाल के रुद्राक्ष की कीमत काफी ज्यादा होती है। नेपाल में 21 मुखी रुद्राक्ष से बनी माला अति प्रसिद्ध है। इसको इंद्रमाला के नाम से भी जाना जाता है। 

यह पूरे विश्वभर में मशहूर है। बड़े बड़े र‌ईस (अमीर) लोग इस इंद्रमाला को खरीदते हैं। आज के बाजार में इसकी कीमत लगभग 2 से ढाई करोड़ तक है। 

हालांकि आपको इतनी बड़ी माला लेने की कोई आवश्यकता नहीं है क्योंकि इसमें 21 मुखी रुद्राक्ष होते हैं, जो बहुत महंगे व विरल हैं और यह एक माला के रूप में रहती है।


ऐसा नहीं है कि आप इससे कम कीमत में नेपाली रुद्राक्ष नहीं खरीद सकते हैं। आप अपने हिसाब से हजार रुपए से लेकर 1 लाख तक के बीच किसी भी कीमत पर नेपाली रुद्राक्ष खरीद सकते हैं,

परंतु इस बात का हमेशा ध्यान रखें कि जब भी आप नेपाली रुद्राक्ष खरीदें तो उसकी पहचान जरूर कर लें और असली नेपाली रुद्राक्ष ही खरीदें.

यह बात भी आपको ध्यान रखनी चाहिए कि असली नेपाली रुद्राक्ष आपको सौ- पचास रुपए में नहीं मिल सकता है। इसकी कीमत न्यूनतम हजार रूपये से शुरु होकर एक लाख तक हो सकती है।


1 मुखी नेपाली रुद्राक्ष का दाम / 1 Mukhi Nepali Rudraksha Price

ओरिजिनल एक मुखी नेपाली रुद्राक्ष सामान्य तौर पर 49,000 के आसपास नेपाल के पशुपति नाथ स्टोर में मिल जाता है। 

लगभग 5 मुखी नेपाली रुद्राक्ष से लेकर 10 मुखी नेपाली रुद्राक्ष तक की कीमत अन्य के मुकाबले कम होती है. यह आपको हजार रुपए से लेकर ₹10,000 के बीच में प्रति दाना मिल सकता है‌। 

इन्हें भी देखें 👇👇

7 मुखी नेपाली रुद्राक्ष का Rate /Price

जब भी आप नेपाली रुद्राक्ष खरीदें तो अपने बजट के हिसाब से एवं अपनी राशि के हिसाब से रुद्राक्ष खरीद सकते हैं. 

यदि आपका बजट कम है और आपको सबसे बेहतरीन कम दामों में नेपाली रुद्राक्ष चाहिए तो आपके लिए सात मुखी नेपाली रुद्राक्ष सबसे बेहतर है। 

जी हां, सात मुखी नेपाली रुद्राक्ष आपको सस्ते दामों में मिल जाता है. यह सामान्य मानव के लिए काफी प्रभावशाली माना जाता है। 

एकदम सस्ते दामों में असली नेपाली रुद्राक्ष खरीदने के लिए नीचे क्लिक करें.

Buy Now


सात मुखी नेपाली रुद्राक्ष की विशेषताएं

यदि कोई व्यक्ति सात मुखी नेपाली रुद्राक्ष धारण करता है तो यह आमतौर पर एक सामान्य मानव के जीवन में सभी प्रकार की समृद्धि को प्रदान करने वाला होता है. इसके कुछ मुख्य लाभ निम्नलिखित हैं-


बिजनेस या नौकरी में फायदा

सात मुखी नेपाली रुद्राक्ष की यहां विशेष बात है कि इसको पहनने से बिजनेस या व्यापार अथवा नौकरी या कार्यक्षेत्र में खूब उन्नति देखने को मिलती है. 

यदि आपको अपने बिजनेस में अच्छे से सफलता नहीं मिल रही है तो सात मुखी रुद्राक्ष आपके लिए किसी चमत्कार से कम नहीं है. ध्यान रहे सात मुखी रुद्राक्ष यानी नेपाली सात मुखी रुद्राक्ष की हम बात कर रहे हैं।


शनि दोष से छुटकारा

नेपाली सात मुखी रुद्राक्ष कुंडली में शनि से संबंधित सभी प्रकार के दोषों को दूर करने में कारगर है। 

यदि किसी व्यक्ति पर शनि ग्रह (Saturn) की छाया हो तो उसके लिए नेपाली सात मुखी रुद्राक्ष सबसे असरदार एवं प्रभावी होता है।


हड्डी के रोग दूर

हड्डी से संबंधित सभी प्रकार के रोग या अस्थमा आदि नेपाली सात मुखी रुद्राक्ष पहनने से अति शीघ्र कम होने लगते हैं। 

जी हां, नेपाली 7 मुखी रुद्राक्ष पहनने से व्यक्ति के शारीरिक स्तर पर कैल्शियम एवं Vitamin D की विशेष आपूर्ति होती है। 

साइंस की माने तो हर तरह का नेपाली रुद्राक्ष हड्डी से संबंधित रोगों को दूर करने में असरदार होता है।


मानसिक रोग या तनाव से राहत

वैसे तो सभी प्रकार के नेपाली रुद्राक्ष की यह सबसे बड़ी विशेषता है कि इनसे सभी प्रकार के मानसिक संकट, मानसिक रोग या तनाव Depression आदि दूर हो जाते हैं, 

लेकिन यदि आप कम बजट में सबसे बेहतर नेपाली रुद्राक्ष देख रहे हैं तो 7 मुखी रुद्राक्ष आपके लिए सबसे बेहतरीन है. 

इसको धारण करने से सभी प्रकार की मानसिक पीड़ा, मानसिक बंधन, मानसिक भय आदि से निजात मिलता है।


लक्ष्मी सुख की प्राप्ति

सात मुखी नेपाली रुद्राक्ष आदिशक्ति महालक्ष्मी को प्रकृति के केंद्र में रखते हुए मानव जीवन को सांसिद्धिक रूप से एक विशेष प्रकार की ऊर्जा से आपूर्त करता है। 

ज्योतिष शास्त्र की मानें तो नेपाली सात मुखी रुद्राक्ष सभी प्रकार के लक्ष्मी सुख (Wealthy Pleasures) की प्राप्ति करवाने में सक्षम है.

एकदम सस्ते दामों में असली नेपाली रुद्राक्ष खरीदने के लिए नीचे क्लिक करें.

Click Here

इन्हें भी देखें 👇

Click- सम्पूर्ण स्वप्न शास्त्र / सपनों का मतलब

Click- ज्योतिष- कुण्डली, कालसर्प दोष, राशिफल आदि

Click - सनातन धर्म, व्रत व मंत्रों से जुड़े रहस्य जानें

Click- सम्पूर्ण पूजन विधि, सामग्री, मंत्र, आरती, स्तोत्र 


प्रिय पाठकों आज के इस आर्टिकल में असली नेपाली रुद्राक्ष की कीमत कितनी है, असली नेपाली रुद्राक्ष कहां से खरीदें, अलग-अलग प्रकार के नेपाली रुद्राक्ष की कीमत के बारे में विभिन्न प्रकार की महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान की है। 

इसके अलावा रुद्राक्ष रुद्राक्ष की माला एवं अन्य किसी भी रत्न से जुड़ी जानकारी के लिए आप इस वेबसाइट के मेनू सेक्शन में जरूर जाएं। 

यदि आपका किसी भी प्रकार का सवाल हो तो अब नीचे कमेंट में पूछ सकते हैं.


Post a Comment

0 Comments

Youtube Channel Image
Earn Money घर बैठे पैसे कमाएं
Click Here