शत्रु की छाया का क्या अर्थ है- सटीक उत्तर* | Shatru Ki Chhaya Ka Kya Arth Hai

शत्रु की छाया का क्या अर्थ है- *Shatru Ki Chhaya Ka Kya Arth Hai

कहीं आपके ऊपर किसी का साया तो नहीं है, क्या आप पर कोई बुरी छाया है, कहीं आपको भी तो लाइफ में बहुत सारी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है, कहीं किसी शत्रु की छाया तो नहीं है। 

जी हाँ, यहाँ हम आपको शत्रु की छाया का क्या अर्थ होता है, शत्रु की छाया क्यों लगती है, इसके कारण व शत्रु की छाया को दूर करने के उपाय आदि सब कुछ बताने जा रहे हैं। 

यदि आप भी शत्रु की छाया का क्या अर्थ है- Shatru Ki Chhaya Ka Kya Arth Hai यह जानना चाहते हैं तो इस आर्टिकल को अंत तक पढते रहिए।


शत्रु की छाया का क्या अर्थ है- Shatru Ki Chhaya Ka Kya Arth Hai

जीवन के अतीत में अर्थात् भूतकाल में किसी दुश्मन के साथ कोई लडाई हो जाना अथवा अप्रिय बुरी घटना घट जाना जो हमेशा याद आती रहती हो- शत्रु की छाया कहलाती है। 

शत्रु की छाया अर्थात् दुश्मन की छाया जीवन में साया बनकर परेशान करने लगती है। शत्रु की छाया का सटीक अर्थ यही है कि शत्रु (दुश्मन) के साथ घटी किसी बुरी घटना के दुष्परिणाम का स्मरण होना। शत्रु छाया के कारण इंसान परेशान होने लगता है। 


शत्रु की छाया के प्रकार

शत्रु की छाया विभिन्न प्रकार की होती है। शत्रु की छाया हकीकत भी हो सकती है और फसाना (काल्पनिक) भी हो सकती है। क‌ई बार कोई शत्रु किसी बुरे तंत्र के द्वारा कुछ गलत करने लग जाता है। वह भी शत्रु की छाया ही होती है। 

क‌ई बार सपने में कोई दुश्मन (शत्रु) आने लगना है और परेशान करने लगता है। जिसका असर रियल लाइफ में भी पड़ने लगता है। यह भी शत्रु की छाया का एक प्रकार है। इसको भी शत्रु की छाया ही कहते हैं। 


इन्हें भी देखें 👇👇


शत्रु की छाया मुहावरा

शत्रु की छाया लग गयी, अरे देखो इस पर शत्रु (दुश्मन) का साया है। इस प्रकार शत्रु की छाया- यह वाक्य हिंदी मुहावरे के रूप में भी प्रयोग किया जाता है। इसका यही अर्थ होता है कि बुरी नजर लग जाना। दुश्मन की बुरी नजर का शिकार होना। 


Click-  क्या तुलसी माता को सिंदूर चढाना चाहिए- रहस्य जानिए

Click- रुद्राक्ष पहनने के फायदे व नुकसान- ये गलती न करें।

Click-शाम को शिवलिंग में जल चढाना चाहिए या नहीं

Click- सोमवार व्रत के जरूर नियम- ये गलती न करें।


Post a Comment

0 Comments

Youtube Channel Image
Earn Money घर बैठे पैसे कमाएं
Click Here