Kis Bhasha Parivar Ki Jansankhya Sabse Kam Hai | किस भाषा परिवार की जनसँख्या सबसे कम है?

Kis Bhasha Parivar Ki Jansankhya Sabse Kam Hai - किस भाषा परिवार की जनसँख्या सबसे कम है

प्रिय पाठकों, विश्व में बहुत सी भाषाएँ बोली जाती हैं। इस दुनिया में ऐंसा कोई इंसान नहीं है, जो दुनिया की सभी भाषाओं को बोल सके। भाषाओं की इतनी ज्यादा संख्या है कि इनको अलग-अलग तरीके से वर्गीकृत करना पड़ा। 

विभिन्न परिवारों के आधार पर भी भाषाओं का वर्गीकरण किया जाता है। खेर, आज का हमारा सवाल है कि Kis Bhasha Parivar Ki Jansankhya Sabse Kam Hai (किस भाषा परिवार की जनसंख्या सबसे कम है) तो आइये, जानते हैं- सबसे कम जनसंख्या वाला भाषा-परिवार।

इसे भी दबाएँ- भाषा किसे कहते हैं- भाषा की परिभाषा (रोचक व सरल तरीका) 💚


Kis Bhasha Parivar Ki Jansankhya Sabse Kam Hai - किस भाषा परिवार की जनसँख्या सबसे कम है

विश्व के भाषा परिवारों के अनुसार आज बहुत से भाषा-परिवार लुप्त होने की कगार पर हैं। अगर बात करें कि विश्व में किस भाषा परिवार की जनसंख्या सबसे कम है तो आपको बता दें कि चीनी-तिब्बती भाषा परिवार की जनसंख्या सबसे कम है। इसी के साथ दूसरे नम्बर पर आस्ट्रिक भाषा परिवार की संख्या भी अल्पसंख्यक है।


इसे भी दबाएँ- समास का रोचक परिचय- अब समास व समास के भेदों को कभी नहीं भूलोगे 💚


प्रिय पाठकों, यदि आप भाषा विज्ञान के नोट्स पीडीएफ अथवा संस्कृत परीक्षाओं हेतु किसी भी प्रकार के नोट्स पीडीएफ डाउनलोड करना चाहते हैं तो अभी अपनी इस SanskritExam. Com वेबसाइट के मेनूबार में जाएं। 

इसे भी दबाएँ- Hindi To Sanskrit Translation( (हिंदी से संस्कृत अनुवाद सीखें) 💚


आपकी जानकारी के लिए आपको बता दें कि यह वेबसाइट विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं एवं विभिन्न धार्मिक रोचक रहस्यमय विषयों के लिए निरन्तर नयी-नयी पहल करती रहती है। आपका हार्दिक धन्यवाद।




Post a Comment

0 Comments

Youtube Channel Image
Earn Money घर बैठे पैसे कमाएं
Click Here