अर्जेंटीना के इस अनोखे नाइट क्लब में संस्कृत गीतों पर होता है- डांस | Sanskrit Facts - Sanskrit Songs in Night Club

अर्जेंटीना के इस अनोखे नाइट क्लब में संस्कृत गीतों पर होता है- डांस 😲 | Sanskrit Facts & News - Sanskrit Songs in Night Club

जब भी हम कभी नाइट क्लब की बात करते हैं तो सीधे ही मन में तड़क-भड़क और अश्लीलता व शारीरिक आनन्द का स्मरण होने लगता है। 

जी हां भारत में आपने देखा होगा की नाइटक्लब में जाने का मतलब होता है कि कुछ हॉट सोंग्स पर डांस करना और मादक व अश्लील हरकतों के साथ शारीरिक आनंद लेना लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि दुनिया में एक ऐसा देश है जहां एक नाइटक्लब में केवल संस्कृत गीतों पर डांस किया जाता है। 

जी हां, आज के इस आर्टिकल को पढ़कर शायद आप भी चौंक जाएंगे और अपनी संस्कृति व संस्कृत पर गर्व महसूस करेंगे। आखिर क्यों भारतीय पाश्चात्य देशों की संस्कृति को अपना रहे हैं। हमें भी इस विदेशी नाइटक्लब की तरह संस्कृत गीतों पर नाचना चाहिए। 

आपकी जानकारी के लिए बता दें अर्जेंटीना नाम के देश में एक ऐसा नाइटक्लब है, जहां लोग संस्कृत गीतों पर एवं संस्कृत भजनों पर डांस करते हैं। इतना ही नहीं बल्कि इस नाइट क्लब में किसी भी प्रकार का मादक पदार्थ नहीं लिया जाता है। अर्थात आप यहां शराब का सेवन नहीं कर सकते हैं और किसी भी प्रकार की अश्लीलता वाली हरकत भी नहीं कर सकते हैं। 

इस नाइट क्लब में शुद्ध शाकाहारी पदार्थ मिलते हैं। जिनका आप सेवन कर सकते हैं और सबसे हैरान करने वाली बात यह है कि इस नाइटक्लब में संस्कृत गीत और संस्कृत भजन पर लोग झूम झूम कर डांस करते हैं। 

आखिर क्या है इस नाइटक्लब की खासियत, अर्जेंटीना के किस कोने में है यह नाइट क्लब, कैसे करते हैं लोग संस्कृत के गीतों पर डांस, क्यों अर्जेंटीना के इस नाइटक्लब में लोग संस्कृत के इतने दीवाने हैं। आइए जानते हैं इसकी पूरी जानकारी (Sanskrit Songs in Night Club - Argentina Groove Night Club)


अर्जेंटीना का ग्रोव नाइटक्लब है संस्कृत गीतों का दीवाना

जी हां, अर्जेंटीना के जिस नाइटक्लब कि हम बात करने जा रहे हैं, उस नाइट क्लब का नाम है ग्रोव नाइटक्लब। इस ग्रोव नाइटक्लब में लगभग 800 से लेकर 1000 लोग एक साथ डांस कर सकते हैं। हैरानी की बात तो यह है कि डांस करते वक्त इस नाइटक्लब में केवल संस्कृत के गीत और संस्कृत के भजन ही चलते हैं। 

जब SanskritExam. Com की टीम ने जब यह जानकारी प्राप्त की तो हमारी टीम को भी यह जानकर बहुत आश्चर्य हुआ कि आखिर कैसे दुनिया के इस कोने में नाइट क्लब में संस्कृत के गीत गूंजते हैं। यदि आप संस्कृत भाषा के प्रेमी हैं, संस्कृत पढ़ते हैं अथवा संस्कृत में आपकी रुचि है तो आपके लिए यह जानकारी बहुत ही ज्यादा दिलचस्पी होगी। 

आपका कर्तव्य बनता है कि ऐसी जानकारी को अपने भारतदेश के सभी जनमानस तक पहुँचाना चाहिए, ताकि हम भारतीयों को अपनी संस्कृत भाषा की अहमियत और विशेषता का पता चले।


इस नाइट क्लब में चलते हैं संस्कृत के ये गीत

वास्तव में यह हैरान करने वाली बात है कि नाइट क्लब में संस्कृत के भजन बजाए जाते हैं और उन पर हजारों की संख्या में लोग झूमते हुए नाचते हैं। (Sanskrit Songs in Night Club - Argentina Groove Night Club) यहां इस नाइटक्लब में बजाए जाने वाले संस्कृत के कुछ पॉपुलर भजन एवं गीत-

गणेश शरणम्, गोविंदा गोविंदा, जय जय राधा रमन, हरि बोल और हरे कृष्ण, संस्कृतम् संस्कृतम् इत्यादि हैं।

इसके अलावा भी बहुत सारे संस्कृत गीत इस अर्जेंटीना के नाइटक्लब में बजाए जाते हैं और उन पर लोग धूमधाम से डांस करते हैं। हम भारतीयों के लिए यह एक गर्व करने वाली बात है कि हम संस्कृत देश में उत्पन्न हुए हैं। 

दुनिया के इस अनोखे नाइट क्लब की यह भी एक विशेषता है कि यहां खाने में शुद्ध शाकाहारी भोजन दिया जाता है। पीने के लिए यहां ताजा फलों का जूस एवं सॉफ्ट ड्रिंक दी जाती है। 

अन्य नाइट क्लब की भांति यहां किसी भी प्रकार की अश्लीलता, ड्रग्स, शराब अथवा धूम्रपान आदि नहीं चलता है। यहां मांसाहार भी बिल्कुल निषिद्ध किया गया है। 


इन्हें भी देखें 👇

Click- इस मंत्र में है- दुनिया की हर समस्या का समाधान

Clickआखिर कैंसे हुई थी राधा की मृत्यु- सच

Clickगरुड़ पुराण के अनसुलझे रहस्य व नियम

Clickअकाल मृत्यु के बाद का सच, क्या है अकाल मृत्यु

Clickअसम कामाख्या मंदिर की होश उड़ाने वाली बातें



आखिर इस नाइटक्लब में क्यों बजते हैं संस्कृत के गीत?

इस बात की पड़ताल करने में आपकी भी जरूर दिलचस्पी होगी कि आखिर अर्जेंटीना के इस ग्रोव नाइटक्लब में संस्कृत के गीत ही क्यों लगाए जाते हैं। इस नाइट क्लब के फाउंडर तथा टीम का कहना है कि संस्कृत दुनिया की सबसे प्राचीन एवं आध्यात्मिक भाषा है। 

संस्कृत भाषा से ही संगीत अर्थात म्यूजिक निकला है। संस्कृत में सामवेद लिखा गया है जो कि समस्त संगीत का आधार है। संस्कृत के गीतों में विशेष झंकार एवं लय होती है। यही कारण है कि अर्जेंटीना के इस नाइटक्लब में संस्कृत के गीत बजाए जाते हैं। 


आखिर क्या है इस नाइटक्लब का उद्देश्य

सामान्य रूप से देखा जाए तो किसी भी नाइटक्लब का उद्देश्य मनोरंजन करना, अश्लीलता, मादकता और शारीरिक सुख प्राप्त करना ही होता है लेकिन यह नाइटक्लब उन सब से बिल्कुल ही अलग है। या यूं कहें कि यह अर्जेंटीना का विशेष नाइट क्लब साक्षात देववाणी संस्कृत का प्रचार करने वाला नाइट क्लब है। 

दुनिया के इस अनोखे नाइट क्लब का उद्देश्य यह है कि वर्तमान में अधिकांश लोग तनाव से परेशान हैं। हर कोई शांति पाना चाहता है। तनाव को दूर करने हेतु और शांति व परमानन्द प्राप्ति के लिए मंत्र, ज्ञान, अध्यात्म संगीत, डांस एवं शुद्ध पौष्टिक भोजन अति आवश्यक है जो कि दुनिया की सबसे प्राचीन व वैज्ञानिक भाषा- संस्कृत में सुव्यवस्थित किया गया है। 

इसी उद्देश्य को लेकर के अर्जेंटीना का यह नाइट क्लब अपने आप में अनोखा एवं अजूबा सा प्रतीत होता है क्योंकि दुनिया में ऐसा कोई दूसरा नाइटक्लब नहीं है, जहां संस्कृत के गीत गाए जाते होंगे और उन पर लोग झूम झूम कर डांस करते होंगे। 

अर्जेंटीना के इस अनोखे नाइट क्लब में संस्कृत गीतों पर होता है- डांस | Sanskrit Facts - Sanskrit Songs in Night Club


इन्हें भी देखें 👇

Clickसंस्कृत के इन रहस्यों से वैज्ञानिक भी हैरान

Click- सनातन धर्म के हैरान करने वाले रहस्य

Click- ज्योतिष व स्वप्नशास्त्र की गूढ बातें

Click- पूजन, हवन व व्रत कथाओं की जानकारी

Click- दुनिया की प्राचीन भाषा- संस्कृत सीखें


और क्या खास होता है इस नाइटक्लब में?

इतना ही नहीं, बल्कि इस नाइट क्लब में संस्कृत के गीत तो बजाए जाते ही हैं लेकिन इसी के साथ प्राचीन सनातन योग शास्त्र को भी बताया जाता है और विभिन्न योगासन क्रियाएँ की जाती है। 

नाइट क्लब में आपने ड्रग्स पार्टी, फूड पार्टी, किसिंग पार्टी आदि तरह-तरह की पार्टी सुनी होंगी लेकिन दुनिया के इस अनोखे नाइट क्लब में योग शास्त्र की पार्टी होती है। जी हां, यहां एक दूसरे को वास्तविक प्राचीन योग सिखाते हुए योगासनों की पार्टी की जाती है। 

इतना ही नहीं यहां लोग परस्पर मिलजुल कर संगीत, संस्कृत के गीत, योगासन, शुद्ध पौष्टिक भोजन एवं नृत्य आदि के द्वारा आत्मा तथा परमात्मा के सत्य को जानने का भी प्रयास करते हैं। वास्तव में अर्जेंटीना का यह नाइट क्लब अपने आप में एक अजूबा और अनोखा है।


यदि आप एक सच्चे भारतीय हैं तो आपको ऐसी जानकारी को अपने 10 मित्रों को तक जरूर शेयर करना चाहिए। ताकि हर भारतीय को यह पता लग सके कि दुनिया में आज भी संस्कृत की कितनी अहमियत और पहचान है। संस्कृत की ऐसी ही आश्चर्यजनक खबरें पढ़ने के लिए इस वेबसाइट के मेनूबार या होमपेज में जाए अथवा टेलीग्राम ग्रुप से जुड़े। धन्यवाद।


इन्हें भी देखें 👇

Clickआखिर कब तक रहेगा कलयुग?

Clickचमत्कारिक वशीकरण मोहिनी मंत्र

Clickसैकड़ों मनपसंद PDF डाउनलोड करें


Post a Comment

0 Comments

Youtube Channel Image
Earn Money घर बैठे पैसे कमाएं
Click Here