Bhagwat Puran In Hindi PDF | भागवत पुराण हिंदी PDF | भागवत पुराण संस्कृत श्लोक PDF

भागवत एक ऐंसा ग्रंथ जो आज के इस कलिकाल में मुक्ति का सर्वश्रेष्ठ साधक ग्रंथ माना जाता है। ऐंसा परम भागवत पुराण PDF आप सभी को जरूर पढना चाहिए। यंहा हम आपकी सुविधा के लिए भागवत पुराण PDF डाउनलोड लिंक प्रदान कर रहे हैं। जिससे कि आप घर बैठे भागवत जैंसे महान पवित्र ग्रंथ को पढ सकें। नीचे भागवत पुराण PDF Download Link दिया गया है।


भागवत पुराण PDF (Bhagwat 
Puran PDF)


पुस्तक का नाम-

भागवत पुराण

पुस्तक प्रकार-

हिंदू धर्मग्रंथ

लेखक का नाम-

वेद व्यास

फाइल प्रकार-

PDF


Bhagwat Puran In Hindi PDF (भागवत पुराण हिंदी PDF) 

भागवत पुराण संस्कृत श्लोक PDF  डाउनलोड करने के लिए नीचे क्लिक करें। 👇और अभी डाउनलोड करें। यह डाउनलोड लिंक ओपनसोर्स आर्काइव से लिया गया है। जैंसे ही आप नीचे डाउनलोड लिंक पर क्लिक करते हैं तो भागवत पुराण PDF आर्काइव के डाउनलोड पेज में पहुंच जाएंगे। जिससे कि आप आसानी से PDF डाउनलोड कर पाएंगे।

भागवत पुराण PDF  (Bhagwat Puran In Hindi PDF)

आपको ये भी पसंद आ सकते हैं 👇👇

UGC NET PAPER 1 तैयारी

CLICK HERE

 

UGC NET SANSKRIT SYLLABUS

CLICK HERE

 

संस्कृत शब्दों का हिंदी अर्थ- संस्कृत हिंदी शब्दकोश

CLICK HERE



मनुस्मृति को क्यों जलाया गया?


CLICK HERE

 



भागवत पुराण- परिचय

हिंदू धर्म में अठारह पुराण अत्यन्त प्रसिद्ध हैं। इन सभी 18 पुराणों में भी सबसे श्रेष्ठ व अतिप्रसिद्ध पुराण- भागवत पुराण ही है। 18 पुराणों के रचयिता भगवान वेद व्यास जी हैं। इस दृष्टि से भागवत पुराण के रचयिता भी वेद व्यास ही हैं। भागवत पुराण में कुल 12 स्कंद तथा 18,000 श्लोक हैं। पुराणों के बारें में अधिक जानने के लिए यंहा क्लिक करें- पुराणों का विस्तृत परिचय।


अन्य संबंधित पुराण PDF लिंक

Post a Comment

1 Comments

आपको यह लेख (पोस्ट) कैंसा लगा? हमें कमेंट के माध्यम से अवश्य बताएँ। SanskritExam. Com वेबसाइट शीघ्र ही आपके कमेंट का जवाब देगी। ❤

Youtube Channel Image
Earn Money घर बैठे पैसे कमाएं
Click Here